Home /News /ajab-gajab /

कुत्ते की दाढ़ी देख जल-भूनते हैं कई मर्द, रोज 1 घंटे कंघी करती है मालकिन

कुत्ते की दाढ़ी देख जल-भूनते हैं कई मर्द, रोज 1 घंटे कंघी करती है मालकिन

जमीन तक लोटते दाढ़ी में बेहद क्यूट दिखता है ये डॉगी (इमेज- इंस्टाग्राम)

जमीन तक लोटते दाढ़ी में बेहद क्यूट दिखता है ये डॉगी (इमेज- इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड (England) के हार्टलेपूल (Hartlepool) में रहने वाला एक कुत्ता इन दिनों चर्चा में है. भला हो भी क्यों ना? उसकी दाढ़ी ने उसे ऐसा चर्चित किया है, जैसे वो कोई मशहूर सेलेब्रिटी है. इस कुत्ते की दाढ़ी (Dog With Longest Beard) देख कई मर्दों को उससे जलन होने लगी है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    सोशल मीडिया (Social Media) की वजह से आज के समय में कोई भी चीज देखते ही देखते वायरल हो जाती है. ये ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसकी मदद से दुनिया के किसी भी कोने में होने वाली घटना पल भर में हर तरफ फ़ैल जाती है. इसकी वजह से आज के दौर में दुनिया काफी छोटी लगने लगी है. पहले तो सिर्फ सोशल मीडिया पर लोग मशहूर होते हैं, लेकिन अब तो कुत्ते-बिल्ली (Insta Famous Dogs-Cats) भी पॉपुलर हैं. अब जिस कुत्ते के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसके शायद आपसे ज्यादा फॉलोवर्स होंगे. हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड (England) के हार्टलेपूल (Hartlepool) में रहने वाले एक कुत्ते के बारे में.

    सोशल मीडिया पर इन दिनों एक डैपर डॉग (Dapper Dog) की काफी चर्चा हो रही है. टेडी नाम के इस कुत्ते की दाढ़ी इतनी खूबसूरत है कि हर कोई उसे निहारता रह जाता है. टेडी (Tedy) की दाढ़ी जमीन के बराबर आ जाती है. हर दिन इसकी ट्रिमिंग करनी पड़ती है. अपने स्टाइलिश लुक और पर्सनालिटी से टेडी लोगों का दिल जीत रहा है. टेडी की दाढ़ी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. हालांकि, उसके लुक्स को मेंटेन करने में उसकीमालकिन निकोला विलकॉक्स को काफी मेहनत करनी पड़ती है.

    टीम डॉग्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, टेड को सुपरकूल लुक बनाए रखने में निकोला को काफी मेहनत करनी पड़ती है. 50 साल के निकोला महीने में एक बार उसकी दाढ़ी और पूंछ को ट्रिम करते हैं. साथ ही हर दिन एक घंटे उसके बालों की कंघी करनी पड़ती है. निकोला ने बताया कि लोग टेड को देखते ही उसे दुलार करने लगते हैं. वो जहां से जाता है, लोग रुक कर उसे पुचकारने लगते हैं.

    dog with long beard

    लुक्स को मेंटेन करने में उसकी मालकिन निकोला विलकॉक्स को काफी मेहनत करनी पड़ती है.

    निकोला के मुताबिक़, टेड को मेंटेन रखना काफी मुश्किल है. उसकी दाढ़ी इतनी बड़ी हो जाती है कि फ्लोर तक घिसटने लगती है. लोग उसकी दाढ़ी देखकर आशर्य करते हैं. निकोला को पांच साल का ग्रूमिंग एक्सपीरियंस है. टेडी की उम्र 9 साल है. उसकी दाढ़ी काफी लंबी हो जाती है. ऐसे में एक महीने में उसकी कटाई जरुरी हो जाती है. हालांकि, इसी दाढ़ी की वजह से उसकी चर्चा होती है. सोशल मीडिया पर टेडी की तस्वीरें वायरल हो रही है.

    Tags: Dog, Dog Breed, Dog Lover, Khabre jara hatke, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर