• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • पत्तागोभी तोड़ने की 'शानदार' नौकरी ! 63 लाख के पैकेज में सालभर काटनी होगी ब्रोक्ली और गोभी

पत्तागोभी तोड़ने की 'शानदार' नौकरी ! 63 लाख के पैकेज में सालभर काटनी होगी ब्रोक्ली और गोभी

 कंपनी पत्तागोभी तोड़ने के लिए Field Operatives को सालाना 63 लाख का पैकेज देने को तैयार है. (सांकेतिक तस्वीर)

कंपनी पत्तागोभी तोड़ने के लिए Field Operatives को सालाना 63 लाख का पैकेज देने को तैयार है. (सांकेतिक तस्वीर)

अच्छी से अच्छी नौकरी में 63 लाख का सालाना पैकेज (£62,400 salary for cabbage picking) कम नहीं माना जाता. हालांकि एक ऑनलाइन विज्ञापन (online advertisement) में पत्तागोभी और ब्रोक्ली तोड़ने (cabbage and broccoli pickers) के लिए इतने पैसे दिए जा रहे हैं. हां, अगर ज़रा ज़्यादा मेहनत की गई, तो ओवरटाइम भी मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अगर लाखों का पैकेज मिल रहा हो, तो इंसान कई बार वर्क प्रोफाइल भी ठीक से देखना नहीं चाहता. सोचिए, अगर सब्ज़ी तोड़ने के लिए साल में 63 लाख रुपये (£62,400 salary for cabbage picking) किसी को दिए जाएंगे, तो भला उसे क्यों ऐतराज़ होगा? यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) की एक फार्मिंग कंपनी की ओर से पूरे साल गोभी तोड़ने के लिए स्टाफ (cabbage and broccoli pickers) को भारी-भरकम सैलरी ऑफर की जा रही है. इसके साथ ही कुछ और भी चीज़ें हैं, जो इस नौकरी की ओर किसी को भी आकर्षित करेंगी.

    T H Clements and Son Ltd की ओर से दी जा रही इस नौकरी का विज्ञापन बाकायदा ऑनलाइन दिया गया है. विज्ञापन में कहा गया है कि पूरे साल खेत से गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने की नौकरी के लिए हर घंटे £30 यानि भारतीय मुद्रा में 3000 रुपये से ज्यादा की दिहाड़ी मिलेगी. साल भर में इस नौकरी के लिए £62,400 यानि 63,11,641 रुपये ऑफर किए जा रहे हैं. जॉब प्रोफाइल के तौर पर बताया गया है कि ये शारीरिक मेहनत का काम है, और पूरे साल इसे करना पड़ेगा.

    Field Operatives को मिलेंगे हर घंटे 3000 रुपये
    इस नौकरी के लिए दो विज्ञापन ऑनलाइन पब्लिश कराए गए हैं. एक विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी पत्तागोभी तोड़ने के लिए Field Operatives की तलाश में है. ये काम पीसवर्क है, यानि जितनी गोभी और ब्रोक्ली तोड़ी जाएंगी, उसके हिसाब से पैसे मिलेंगे. इस नौकरी में हर घंटे 3000 रुपये कमाने तक की संभावना है. ये काम पूरे साल चलने वाला है. दिलचस्प बात तो ये है कि नौकरी में वेतन हर पीस के हिसाब से मिलेगा, यानि एक दिन में ज्यादा पैसे कमाने का भी विकल्प खुला हुआ है. जितनी सब्ज़ियां तोड़ी जाएंगी, उस हिसाब पैसे कम या ज्यादा भी हो सकते हैं. वैसे भी खेती के काम में इतनी ज़बरदस्त सैलरी का ऑफर ही अपने आपमें काफी चौंकाने वाला है.

    ये भी देखें- Viral Video: शेरों के झुंड में फंसा था जंगली भैंसा, कुछ ही मिनटों में यूं पलट गई बाज़ी !

    स्टाफ कम होने की वजह से मिल रही अच्छी सैलरी
    चूंकि इस वक्त यूनाइटेड किंगडम में वर्कर्स की संख्या कम हो चुकी है, ऐसे में सरकार सीज़नल एग्रीकल्चरल वर्कर्स स्कीम के तहत लोगों को 6 महीने के लिए यहां आने का मौका दे रही है, ताकि वे खेती के लिए काम कर सकेंगे. खेती ही नहीं, इस वक्त देश के कई और सेक्टर्स में भी स्टाफ की भारी कमी होने की वजह से यहां अच्छा वेतन ऑफर किया जा रहा है. ड्राइवर्स से लेकर पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों की भी भारी कमी है, ऐसे में उनके वेतन में 75 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज