होम /न्यूज /अजब गजब /आपने डायनासोर का भाषण सुना है? वीडियो में देखिए भरी सभा में लोगों को कैसे दिया ज्ञान

आपने डायनासोर का भाषण सुना है? वीडियो में देखिए भरी सभा में लोगों को कैसे दिया ज्ञान

आपको जो भाषण सुनवाने जा रहे हैं, वो किसी इंसान ने नहीं बल्कि डायनासॉर ने दिया है. (Credit- YouTube)

आपको जो भाषण सुनवाने जा रहे हैं, वो किसी इंसान ने नहीं बल्कि डायनासॉर ने दिया है. (Credit- YouTube)

Dinosaur delivers speech in assembly: आपने भाषण खूब सुने होंगे, कभी छोटी-मोटी सभाओं में तो कभी बड़ी असेंबली में लेकिन आ ...अधिक पढ़ें

Dinosaur Speech: ये तो हम सभी जानते हैं कि एक वक्त में धरती पर इंसान नहीं बल्कि डायनासोर रहते थे. इनकी तमाम तरह की प्रजातियां थीं, जिनके निशान आज भी धरती पर जगह-जगह मिलते रहते हैं. जिस भी तरह से डायनासोर का नामोनिशान धरती से मिट गया, वो हम इंसानों के लिए किसी सबक की तरह है. ये सबक हमारी प्रजाति को देने के लिए कोई और नहीं बल्कि खुद डायनासोर चलकर आया है, तो चलिए सुनते हैं क्या कह रहा है हमसे डायनासोर.

कहीं भी जब सौ लोगों तक अपनी बात पहुंचानी हो, तो माइक के ज़रिये पहुंचाई जाती है. आपने भाषण खूब सुने होंगे, कभी छोटी-मोटी सभाओं में तो कभी बड़ी असेंबली में लेकिन आज हम आपको जो भाषण सुनवाने जा रहे हैं, वो किसी इंसान ने नहीं बल्कि डायनासोर (Dinosaur delivers speech in assembly) ने दिया है. चलिए जानते हैं क्या कहना चाहते हैं मिस्टर डायनासोर.

डायनासॉर ने दिया भाषण
वायरल हो रहे वीडियो में यूनाइटेड नेशंस की जनरल असेंबली का सीन दिखाई दे रहा है. यहां लोग किसी के भाषण का इंतज़ार कर रहे हैं और उनके सामने जो आता है एक विशाल डायनासोर. लोग उससे पहले तो डरते हैं लेकिन जब वो अपना भाषण शुरू करता है तो उन्हें डायनासॉर की बात सेंसबल लगती है. वो बताना शुरू करता है कि दुनिया से किस तरह डायनासोर्स का नाम मिट गया और इंसान भी अगर वक्त रहते नहीं सुधर गए तो वे विलुप्त प्रजातियों में शामिल हो जाएंगे. लोगों को उसकी बात जैसे-जैसे सुनाई देती है, वे मानवता के संदेश को समझ जाते हैं.

" isDesktop="true" id="5013743" >

बेहद ज़रूरी है डायनासॉर का मैसेज
इस वीडियो को वीडियो शेयरिंग साइट UNDP in Asia and the Pacific नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को 2 लाख 70 हज़ार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो मे दिख रहा डायनासोर भले ही ग्राफिकल हो, लेकिन उसकी ओर से दिया गया संदेश बिल्कुल असली है. जिस तरह करोड़ों साल पहले की गई गलतियों से उनका विनाश हुआ, वो इंसानों को करने से बचना चाहिए ताकि हमारी प्रजाति बची रहे.

Tags: Ajab Gajab, Viral video news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें