Home /News /ajab-gajab /

आखिर मर्दों के अंडरवियर के सामने क्यों होता है छेद? ज्यादातर पुरुषों को भी नहीं पता इसकी असली वजह

आखिर मर्दों के अंडरवियर के सामने क्यों होता है छेद? ज्यादातर पुरुषों को भी नहीं पता इसकी असली वजह

अंडरवियर कंपनी ने किया इस छेद के असली मकसद का खुलासा (इमेज- सांकेतिक)

अंडरवियर कंपनी ने किया इस छेद के असली मकसद का खुलासा (इमेज- सांकेतिक)

एक रिसर्च में सामने आया है कि दुनिया के मात्र 20 प्रतिशत पुरुष ही बाथरूम जाने के बाद अपने अंडरवियर की छेद (Reason Of Hole In Men Underwear) से टॉयलेट करते हैं. ऐसे में कई लोगों ने ये सवाल किया है कि जब अंडरवियर उतारकर ही टॉयलेट करना है तो आखिर उसके सामने छेद क्यों किया जाता है? इस सवाल का जवाब ज्यादातर मर्दों को भी नहीं पता कि अंडरवियर के सामने का छेद (Use Of Men Underwear Hole) आखिर किस काम आता है?

अधिक पढ़ें ...

    फैशन इंडस्ट्री में इन दिनों कपड़ों के कई डिजायन (Weird Fashion Trend) देखने को मिलते हैं. लेटेस्ट फैशन की बात करें तो कई तरह के उटपटांग कपड़े भी फैशन के नाम पर बेचे जाने लगे हैं. अब तो ये पता कर पाना मुश्किल होता है कि महिला के कपड़े कौन से हैं और पुरुषों का कौन सा है? हालांकि, पहले के डिजाइन के कई कपडे आज भी चलन में हैं. काफी लंबे समय से पुरुषों के लिए बनाए गए अंडरवियर में आपने छेद (Men Underwear Hole) देखा होगा. ये छेद किस काम आता है, इसे लेकर अब सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं. क्या आपको इसका जवाब पता है?

    मर्दों के अंडरवियर के आगे एक छेद होता है. ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता है कि इसका इस्तेमाल बिना अंडरवियर उतारे टॉयलेट करने के लिए किया जाता है. लेकिन हाल ही में हुई एक रिसर्च में सामने आया कि मात्र 20 प्रतिशत लोग अंडरवियर की छेद से टॉयलेट करते हैं. ऐसे में सवाल जायज है कि फिर इस छेद का असली काम क्या है. अंडरवियर में बने इस डबल लेयर छेद को किसी और ही वजह से बनाया जाता है.

    सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट (Reddit) और कोरा (Quora) पर कई लोगों ने इस सवाल का जवाब जानना चाहा. इस छेद को फ्लैप (Flap) या फ्लाई (Fly) कहा जाता है. वैसे तो कई अंडरवियर कंपनियों ने इस छेद को हटा लिया है लेकिन अभी भी कुछ ब्रांड्स इनका इस्तेमाल करती हैं. कई लोगों ने जब जानना चाहा कि इसका असली कारण क्या है तो ज्यादातर लोगों ने यही बताया कि इसका यूज टॉयलेट करने के लिए किया जाता है. लेकिन कब ऐसा करने वाले सिर्फ बीस प्रतिशत लोग ही हैं तब इसका क्या मतलब बनता है.

    reason of hole in men underwear

    सिर्फ बीस प्रतिशत लोग ही इस छेद से टॉयलेट करते हैं

    अंडरवियर ब्रांड शीथ (Sheith) की वेबसाइट ने इसका जवाब दिया है. शीथ के मुताबिक़, इस छेद को फ्लाई कहा जाता है. इसे कई कारणों से पैंट में बनाया जाता है. इस छेद की वजह से मर्दों को एक्स्ट्रा आराम और सपोर्ट मिलता है. साथ ही मर्दों का प्राइवेट पार्ट का शेप भी सही आता है. पहले इस छेद को फ़्लैट तरह से बनाया जाता था. इस वजह से उसका शेप सही नहीं आता था. लेकिन अब जो डिजाइन बना है वो सही शेप दिखाई देता है.

    reason of hole in men underwear

    कोरा और रेडिट पर लोगों ने इसकी असली वजह पूछी

    वहीं कई लोगों ने बताया कि इमरजेंसी में ये छेद टॉयलेट करने में मददगार है. अगर पब्लिक बाथरूम इस्तेमाल किया जा रहा है या आपने शर्ट को पैंट के अंदर टक किया हुआ है तो ये छेद काफी हेल्पफुल होता है. हालाँकि कई लोगों के मुताबिक, इस छेद के इस्तेमाल से उनके कपड़े गीले हो जाते हैं. उन्होंने इस छेद को बेकार बताया. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर महिलाओं के अंडरवियर में मौजूद पॉकेट के बारे में भी चर्चा शुरू हुई थी.

    Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Men, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर