कुछ ऐसी दिखती है प्रेग्नेंट महिला की MRI रिपोर्ट, मां से इसलिए छिपाते हैं डॉक्टर्स

टिकटॉक पर मौजूद एक डॉक्टर ने अपनी प्रेग्नेंट पेशेंट की MRI रिपोर्ट की शॉकिंग फोटो शेयर की है

टिकटॉक पर मौजूद एक डॉक्टर ने अपनी प्रेग्नेंट पेशेंट की MRI रिपोर्ट की शॉकिंग फोटो शेयर की है

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक डॉक्टर ने लोगों के साथ प्रेग्नेंट महिला (Pregnant Woman) की MRI रिपोर्ट शेयर की है. साथ ही लोगों को वो वजह भी बताई, जिसके कारण डॉक्टर्स गर्भवती महिलाओं से ये रिपोर्ट छिपा कर रखते हैं.

  • Share this:

मां बनने का अहसास दुनिया में हर महिला के लिए सुखद होता है. 9 महीने की इस जर्नी में महिला कई तरह के अनुभव से गुजरती है. अपनी इस जर्नी के कारण महिलाएं कोख में पल रहे अपने बच्चे से बेहद करीब हो जाती हैं. लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटोक (TikTok) पर एक डॉक्टर ने लोगों को दिखाया कि क्यों प्रेग्नेंट महिलाओं को उनकी MRI रिपोर्ट्स दिखाना अवॉयड करते हैं?

टिकटॉक पर @madmedicine नाम से अकाउंट बनाए इस डॉक्टर ने एक पेशेंट की MRI रिपोर्ट वीडियो के जरिये शेयर की. इसमें उसने बताया कि क्यों वो अपनी प्रेग्नेंट पेशेंट्स को उनकी MRI रिपोर्ट्स नहीं दिखाते? इस क्लिप में दिख रहा बच्चा किसी ज़ोम्बी जैसा डरावना दिख रहा था. स्कैन में बच्चे की खोपड़ी नजर आ रही है. साथ ही उसके अंदर विकसित हो रहा उसका दिमाग भी साफ़ दिख रहा है. ऐसे इमेज के साथ उसने लिखा कि अगर कोई मां इसे देख ले तो अपने ही बच्चे से वो डर जाएगी.

दिखता है डरवाना

डॉक्टर ने लिखा कि गर्भ में बच्चे का MRI रिपोर्ट काफी डरावनी लगती है. मां अगर देख ले कि उसके गर्भ में पलता बच्चा ऐसा दिखता है तो वो डर जाएगी. साथ ही कोई भी मां इस हाल में अपने बच्चे को देखना नहीं चाहेगी. 10 सेकंड के इस क्लिप में डॉक्टर ने MRI रिपोर्ट के कई स्क्रीनशॉट्स शेयर किये. इस वीडियो को अभी तक 16 लाख बार देखा जा चुका है.
कई लोगों ने किया कमेंट

इस वीडियो को इतने लोग देखेंगे, इसकी खुद इस यूजर ने भी कल्पना नहीं की थी. वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया. एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि अगर मां इसे देख ले तो समझ जाएगी कि आखिर वो कौन से मॉन्स्टर को पैदा करने वाली है? वहीं एक यूजर को ये बच्चे मिस्टर बीन जैसा दिख रहा है. एक प्रेग्नेंट महिला ने इसपर कमेंट करते हुए लिखा कि अब वो कभी अपनी MRI रिपोर्ट देखने की जिद नहीं करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज