Home /News /ajab-gajab /

कफ सिरप में पका चिकन ठीक कर रहा है कोरोना! 30 मिनट उबाल कर खा रहे लोग

कफ सिरप में पका चिकन ठीक कर रहा है कोरोना! 30 मिनट उबाल कर खा रहे लोग

डॉक्टर्स ने वायरल ट्रेंड को बताया खतरनाक (इमेज- टिकटोक)

डॉक्टर्स ने वायरल ट्रेंड को बताया खतरनाक (इमेज- टिकटोक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों अजीबोगरीब डिश ट्रेंड कर रही है. सर्दी-खांसी के इलाज के नाम पर कुछ लोग कफ सिरप में चिकन पका (Chicken Cooked In Cough Syrup) कर खा रहे हैं. लेकिन अब डॉक्टर्स ने इसे लेकर चेतावनी जारी कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

कोरोना ने 2019 (Covid 19) से दुनिया में ऐसी तबाही लाई है, जिसे अभी तक नहीं रोका जा सका है. वैक्सीन बनने के बावजूद दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर पीक (Covid Third Wave) पर आ गई है. ऐसे में शुरुआत से ही लोग कोरोना के लिए घरेलू नुस्खे अपना रहे हैं. भारत में जहां लोग जमकर काढ़े का सेवन कर रहे हैं, वहीं विदेशों में भी अलग-अलग नुस्खे वायरल हो रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया साइट पर ऐसा ही एक नुस्खा खूब शेयर किया जा रहा है. लेकिन आपको बता दें कई ये बेहद खतरनाक है.

टिकटोक (Tiktok) पर ऐसे कई वीडियोज देखने को मिल रहे हैं, जिसमें लोग चिकन को कफ सिरप (Chicken Cooked In Cough Syrup) में पका कर खा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि इस उपाय से सर्दी-खासी छू हो जाती है. लेकिन डॉक्टर्स ने इस नुस्खे को लेकर चेतावनी जारी कर दी है. डॉक्टर्स ने साफ कहा कि अगर इसे खाया तो फ़ूड पॉइजनिंग होना तय है. इस वीडियो को देखने के बाद खुद एक डॉक्टर ने टिकटोक के माध्यम से ही लोगों को वार्निंग दे डाली.

ऐसे तैयार कर रहे मीट
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये खतरनाक ट्रेंड साल की शुरुआत से ही वायरल हो रहा है. इसे वेलनेस हैक के नाम से शेयर किया जा रहा है. इसमें लोग पतीले में चिकन डाल कर उसे कफ सिरप से भर दे रहे हैं. इसके बाद चिकन को कफ सिरप में पकाया जा रहा है. फैमिली मेडिसिन नाम के संस्थान के डॉ आरोन हार्टमन ने बताया कि ये ट्रेंड खतरनाक है और आपको काफी बीमार बना सकता है.

बेहद खतरनाक है खाना
MIC.com को दिए इंटरव्यू में डॉ हार्टमन ने कहा कि जब आप कफ सिरप में पानी और शराब डालकर चिकन को पकाएंगे तो मीट में काफी मात्रा रह जाएगा. अगर अच्छे से पके चिकन के टुकड़े को आप खाएंगे, तो समझ लीजिये कि आप आधी बोतल कफ सिरप पी रहे हैं. ये काफी खतरनाक है और इसे खाने के बाद सर्दी-खासी तो नहीं, आपका पेट खराब जरूर हो जाएगा. सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड का वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है. इसमें चिकन को कफ सिरप और शराब के साथ 30 मिनट पकाया जा रहा है. इसे खाने के बाद जमकर नींद भी आती है. वहीं चिकन खाने के बाद बचा हुआ सूप लोग सिरप की तरह पी जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Corona Case, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, TikTok, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर