होम /न्यूज /अजब गजब /एक पैर से लाचार मालिक का दूसरा पांव बन गया कुत्ता, यूं करता है चलने-फिरने में मदद

एक पैर से लाचार मालिक का दूसरा पांव बन गया कुत्ता, यूं करता है चलने-फिरने में मदद

दिव्यांग मालिक के लिए बैशाखी बन गया कुत्ता (इमेज- फेसबुक)

दिव्यांग मालिक के लिए बैशाखी बन गया कुत्ता (इमेज- फेसबुक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर दिल को छू लेने वाला एक वीडियो वायरल (Cute Viral Video) हो रहा है. इसमें एक शख्स जो दिव्या ...अधिक पढ़ें

कुत्ते इंसान के सबसे वफादार दोस्त होते हैं. कुत्ते जहां इंसान को समझते हैं, वहीं जैसे बन पाता है, अपने मालिक की मदद भी करते हैं. सोशल मीडिया पर जानवरों के ऐसे सपोर्ट के कई वीडियोज अवेलेबल हैं. इन्हें देखने के बाद लगता है कि शायद आज के समय में इंसानों से ज्यादा इंसानियत कुत्तों में बची है. ऐसा ही एक दिल को छू लेने वाला वीडियो फेसबुक (Facebook) पर वायरल हो रहा है. इसे देखने के आबाद कई लोगों ने कमेंट किया कि आज भले ही इंसान में इंसानियत नहीं बची. कुत्तों के अंदर ये कूट-कूटकर भरी है.

फेसबुक पर WoW That’s CooooooooL नाम के पेज पर ये वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो में देख सकते है कि एक शख्स, जिसका एक पैर कटा हुआ है, वो बैसाखी की मदद से चल रहा है. शख्स के पीछे उसका कुत्ता भी है. लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि कुत्ता शख्स के कटे हुए पैर के नीचे अपना सिर रखकर उसे चलने में मदद कर रहा है. कुत्ते के सिर पर अपने पैर को टिकाकर शख्स आराम से चल रहा है.

इमोशनल हो उठे लोग
इस क्यूट वीडियो को देख कई लोग इमोशनल हो उठे. कई सेलेब्रिटीज ने भी वीडियो पर कमेंट किया. इसमें डायरेक्टर के कुणाल शिंदे भी शामिल हैं. इसके अलावा हजारों लोगों ने इसपर हार्टटचिंग कमेंट्स किये. एक शख्स ने लिखा कि कुत्ते बेशकीमती होते हैं. वो इंसान के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं. वीडियो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है.

best leg ever
कई ने बताया फेक
हालांकि, वीडियो को एडिट कर शेयर किया गया है. इसमें पहले फ्रेम में शख्स पैर को कटा दिखाया गया, दूसरे फ्रेम में वो चेंज हो गया. इसे लेकर कई लोगों ने वीडियो को फेक बताया. हालांकि, बाद में कई लोगों ने इसे लेकर ग़लतफ़हमी दूर की. बताया गया कि मिरर इफ़ेक्ट की वजह से शख्स का पैर बदला नजर आए रहा है. लोग इस क्यूट वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab, Dog video, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें