जंगल में कुत्ते के साथ हुआ खौफनाक हादसा, पैर के आर-पार हो गई 2 फीट लंबी लकड़ी, फिर...

जंगल में घूमते हुए रॉक्सी नाम की डॉग के साथ खौफनाक हादसा हो गया

यूके (United Kingdom) के केंट (Kent) में पार्क में घूम रही एक डॉग के साथ भयानक दुर्घटना (Dog Accident) घट गई. रॉक्सी नाम की इस डॉग के पैरों के आरपार दो फ़ीट लंबी लकड़ी घुस गई (Wood Impales Dog). इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी रॉक्सी घबराई नहीं. उसने बड़ी बहादुरी से अपना इलाज करवाया.

  • Share this:
    दुर्घटना कभी भी किसी के साथ भी हो जाती है. कुछ लोग जहां छोटी-सी खरोंच पर हिम्मत हार जाते हैं वहीं कुछ बड़े से बड़ा जख्म झेल जाते हैं. कहते हैं, जानवरों में इंसान से ज्यादा सहने की शक्ति होती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर केंट से एक कुत्ते के साथ हुए हादसे की तस्वीरें इस बात को साबित कर रही हैं. फोटोज में देख सकते हैं कि कुत्ते के पैर के आर-पार दो फीट लंबी लकड़ी हो गई. लेकिन इसके बाद भी उसने बड़ी बहादुरी से मौत का सामना किया.
    रॉक्सी (Roxy) नाम की इस डॉग ने मात्र कुछ मिलीमीटर के फर्क से मौत को हराया. 2 फ़ीट लंबी लकड़ी उसके पैर के आर पार हो गई. अगर पेट से पार हुई होती तो रॉक्सी का बचना मुश्किल था. ये टुकड़ा रॉक्सी की बॉडी में ऊपर से होते हुए बाहर की तरफ निकल गया. हादसा तब हुआ जब वो अपने मालिक के साथ जंगल में घूम रही थी. अचानक उसका बैलेंस बिगड़ा और वो नुकीले पेड़ के तने से टकरा कर घायल हो गई. जब मालिक ने उसे उठाया तब पाया कि नुकीली लकड़ी उसके पैर से आर-पार हो गई थी.

    dog cheat death

    रॉक्सी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. पूरे रास्ते उसने बड़ी शांति से दर्द को झेला. इसके बाद अस्पताल में डॉक्टर के आने तक उसने बड़ी शांति से इंतजार किया. डॉक्टर्स ने पाया कि लकड़ी का टुकड़ा उसकी नसों से थोड़ी दूर से गुजरा है. अगर ऐसा हो जाता तो उसकी जान बचना नामुमकिन था. डॉक्टर्स ने बड़ी सावधानी से उसकी बॉडी से लकड़ी को बाहर निकाला. इस ऑपरेशन के कुछ ही दिनों बाद रॉक्सी ने काफी हद तक रिकवर कर लिया. अब वो आराम से अपनी पूंछ हिलाकर लोगों से मिल रही है.

    dog cheat death

    हादसे को लेकर अस्पताल में 12 साल से काम कर रही एक डॉक्टर एना मोरां ने बताया आजतक उन्होंने ऐसा केस कभी नहीं देखा था. अगर थोड़ी सी दुरी और होती तो रॉक्सी की मौके पर ही मौत हो जाती. इस एक्सीडेंट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. डॉक्टर्स को काफी ख़ुशी है कि उन्होंने रॉक्सी की जान बचा ली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.