• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Video: समंदर में डूब रही थी मालिक की बच्ची, कुत्ते ने बचाकर वफादारी से जीता सबका दिल

Video: समंदर में डूब रही थी मालिक की बच्ची, कुत्ते ने बचाकर वफादारी से जीता सबका दिल

वीडियो (Viral Video) में कुत्ता (Viral Dog Video) अपने मालिक की बेटी को समंदर की लहरों से बचाकर किनारे पर लाता हुआ दिख रहा है.

वीडियो (Viral Video) में कुत्ता (Viral Dog Video) अपने मालिक की बेटी को समंदर की लहरों से बचाकर किनारे पर लाता हुआ दिख रहा है.

Hero Dog जिस तरह बच्ची को किनारे तक खींचकर ला रहा है, उसे देखकर कुत्ते की वफादारी सबका ही दिल जीत रही है. Social Media पर कुत्ते के बच्ची को रेस्क्यू (Dog Saves Girls Video) करने का वीडियो धुआंधार तरीके से वायरल (Viral Dog Video) हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंसानों और डॉग्स (Human and dogs relation) के बीच का रिश्ता बिल्कुल अलग होता है. जानवरों में कुत्ते से ज्यादा वफादार (Loyal Dog) कोई नहीं हो सकता. कुत्ते भी अपनी वफादारी का सबूत देने में कभी फी कमतर नहीं नज़र आते. एक ऐसे ही पेट डॉग की वफादारी का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल (Viral On Social Media) हो रहा है. वीडियो में कुत्ता (Viral Dog Video) अपने मालिक की बेटी को समंदर की लहरों से बचाकर किनारे पर लाता हुआ दिख रहा है.

    वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जो भी इसे देख रहा है, सिर्फ और सिर्फ कुत्ते की वफादारी का गुणगान कर रहा है. वाकई, वीडियो में जिस तरह कुत्ता मालिक की छोटी सी बच्ची और समुद्र की लहरों के बीच दीवार बनकर अड़ा हुआ है, वो काबिल-ए-तारीफ है. आप भी ये वीडियो देखिए-

    बच्ची को बचाने के लिए कुत्ते का डेडिकेशन
    वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटी सी बच्ची समुद्र के किनारे खेलते-खेलते लहरों के बीच फंस जाती है. उसी वक्त घर का पेट डॉग उसे देखता है और उसकी तरफ आता है. समुद्र की तेज़ लहर बच्ची को भिगोती है और उसके सिर के ऊपर से चलली जाती है. कुत्ते को इसके बाद बच्ची की जान खतरे में लगने लगती है और वो उसे किनारे की ओर खींचने लगता है.

    ये भी पढ़ें- शख्स ने खरीदा था सपनों का आशियाना, जब पहुंचा तो ‘खूनी गुड़िया’ ने किया स्वागत, पूछा- ‘चाकू तो होगा आपके पास?

    वीडियो को देख लोगों ने डॉग को कहा हीरो
    बच्ची और डॉग का ये वीडियो आग की तरह सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट होता जा रहा है. डॉग वीडियो में जिस तरह खतरा भांपकर बच्ची के कपड़े को मुंह में दबाकर उसे किनारे की तरफ घसीटकर लाता है और बच्ची की जान बचा लेता है. इस वीडियो को Twitter, Instagram और YouTube पर शेयर किया गया है. लोग वीडियो को देखकर डॉग को ‘हीरो’ करार दे रहे हैं. इस डॉग ने एक बार फिर ये बात साबित कर दी है कि वाकई इंसान का सबसे बड़ा दोस्त डॉग ही होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज