Home /News /ajab-gajab /

डॉग्स-पिग्स का अनोखा रिश्ता, एक ही घर में रहते हैं साथ-साथ, 4 साल से कायम है यारी

डॉग्स-पिग्स का अनोखा रिश्ता, एक ही घर में रहते हैं साथ-साथ, 4 साल से कायम है यारी

जेन रेयॉन फरलॉन्ग (Jen Ryan Furlong)  के घर में पेट्स का अनोखा परिवार है, जहां Dogs और Pigs साथ-साथ रहते हैं. (Credit- Jen Ryan Furlong)

जेन रेयॉन फरलॉन्ग (Jen Ryan Furlong) के घर में पेट्स का अनोखा परिवार है, जहां Dogs और Pigs साथ-साथ रहते हैं. (Credit- Jen Ryan Furlong)

इन डॉग्स (Dogs) को देखकर यकीन ही नहीं होता कि उनकी पिग्स (Dogs and Pigs Friendship) के साथ इतनी घनिष्ठ मित्रता है. वे साथ-साथ ही खाना खाते हैं और 4 साल में अपनी गहरी दोस्ती (Close Bond of Dog and Pigs) कायम कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दोस्ती तो दोस्ती होती है. चाहे वो इंसानों के बीच हो या फिर जानवरों के बीच (Friendship among Pets) की दोस्ती. कुछ ऐसी ही यारी है दो डॉग्स और दो पिग्स के बीच. इनके अनोखे बॉन्ड को देखकर इंटरनेट पर लोग हैरान हैं. छोटे-छोटे गुएना पिग्स (guinea pigs) और डॉग्स (Dogs) न सिर्फ साथ-साथ रहते हैं, बल्कि साथ-साथ खाना भी खाते हैं.

    इनकी ओनर जेन रेयॉन फरलॉन्ग (Jen Ryan Furlong) अमेरिका (United States) के लॉस एंजेलस (Los Angeles) में रहती हैं. उन्होंने एक-एक करते इन जानवरों को एडॉप्ट किया था. 8 साल के डॉग्स विलबर (Wilbur) उनकी फैमिली में पहले ही था, जबकि उन्होंने बाद में मार्केट प्राइस और रंपाडंप (Market Price and Rumpadump) नाम की दो गुएना पिग सिस्टर्स (guinea pig sisters) और श्रिम्प (Shrimp) नाम के डॉग को शामिल किया. 4 साल से ये सभी जानवर एक साथ ही रह रहे हैं.
    एक फैमिली की तरह है जानवरों का बॉन्ड
    35 साल की जेन रेयॉन फरलॉन्ग (Jen Ryan Furlong) स्टूडियो सिटी में अपने सभी पेट्स के साथ रहती हैं. स्टूडेंट फाइनेंस ऑपरेशन की मैनेजर जेन का कहना है कि जब उन्होंने श्रिम्प को एडॉप्ट किया और उसे अपनी फैमिली में लेकर आईं, तो वो जल्दी ही विलबर डॉग और दोनो गुएना पिग्स से घुल-मिल गया. दिखने में श्रिम्प काफी बड़ा था, लेकिन दिल से वो बेहद अच्छा है. खाने-पीने के लिए वो अपने दोस्तों का इंतज़ार करता है और उनकी रेस्पेक्ट करता है. घर के बाकी जानवर देखने में उससे छोटे हैं, लेकिन श्रिम्प उन्हें खेलने का मौका देता है और कभी भी उन पर रोब नहीं झाड़ता.

    ये भी पढ़ें- 15 साल से ‘हमनाम’ होने की सज़ा भुगत रहा है शख्स, बिना कमाई के ही भर रहा है हज़ारों का टैक्स   

    सबसे मज़ेदार है उनका एक साथ खाना-पीना
    घर के बाकी जानवर श्रिम्प के आने से पहले ही साथ-साथ लंच और डिनर करते थे. जब नया डॉग घर में आया तो उसने भी इस ट्रेडिशन को आसानी से एक्सेप्ट कर लिया. मांसाहारी जानवर होने के बाद भी दोनों डॉग्स छोटे पिग्स के साथ मिलकर गाजर और सलाद के पत्ते खाते हैं. जेन बताती हैं कि उनके डॉग श्रिम्प और पिग मार्केट प्राइस के बीच का बॉन्ड काफी इमोशनल है, क्योंकि दोनों ही एक जैसे हैं. वे एक-दूसरे के साथ-साथ रहते हैं और अक्सर हाइड एंड सीक खेलते हैं. जेन का घर इन पेट्स से जिस तरह आबाद है, वो काफी अलग और खुशनुमा चीज़ है.

    Tags: Dog Lover, Dogs, United States (US)

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर