Home /News /ajab-gajab /

Dream Job: मिल रही है बिस्तर पर पड़े रहने की शानदार नौकरी, कंपनी घर पर ही पहुंचा देगी गद्दे भी !

Dream Job: मिल रही है बिस्तर पर पड़े रहने की शानदार नौकरी, कंपनी घर पर ही पहुंचा देगी गद्दे भी !

लग्ज़री बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स (Crafted Beds) की ओर से 24 लाख के पैकेज पर सोने की नौकरी दी जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

लग्ज़री बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स (Crafted Beds) की ओर से 24 लाख के पैकेज पर सोने की नौकरी दी जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

ब्रिटेन (Britain) की एक कंपनी आराम की नौकरी ऑफर (Weird Job) कर रही है. इस नौकरी की खास बात ये है कि आपको कहीं भी जाना नहीं है, सिर्फ घर पर रहकर सोना है और टीवी देखते रहते हैं. है न बिल्कुल शानदार नौकरी !

    हममें से बहुत से लोग तो घर में बैठ ही नहीं सकते हैं. उन्हें हर वक्त कुछ न कुछ करना होता है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कुछ करना ही नहीं चाहते. वे इतने आराम पसंद होते हैं कि ऑफिस जाकर काम करना भी उनके लिए मुश्किल होता है. अब ब्रिटेन (Britain) में एक कंपनी ऐसे ही आराम तलब लोगों के लिए खास नौकरी ऑफर कर रही है. इस नौकरी में सिर्फ बिस्तर पर पड़े रहकर (Mattress Testing Job) टीवी देखना है और सोना है.

    नौकरी की खासियत ये है कि कर्मचारी को कहीं जाना भी नहीं है. गद्दे भी कंपनी उसे घर पर ही भिजवा देगी, जिस पर उसे सोना है. आपको ये बेहद अजीब लग रहा होगा, लेकिन The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक लग्ज़री बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स (Crafted Beds) ये नौकरी दे रहा है. इस नौकरी को ज्वाइन करने वाले को हर दिन 6-7 घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे

    गद्दे पर घंटों सोने की नौकरी
    दरअसल क्राफ्टेड बेड्स की ओर से मैट्रेस टेस्टर की नियुक्ति की जा रही है. इन नौकरी को करने वाले शख्स को कंपनी की ओर से 24,000 पाउंड्स यानि भारतीय मुद्रा में करीब 25 लाख रुपये का सालाना वेतन दिया जाएगा. मैट्रेस टेस्टर को साप्ताहिक आधार पर हाई क्वालिटी वाले मैट्रेस को टेस्ट करना होगा. कंपनी को ये बताना होगा कि इस्तेमाल करने में ये गद्दे कैसे हैं और इसमें आगे क्या सुधार करने की गुंजाइश है. शर्त ये है कि नौकरी करने वाले को हफ्ते में 37.5 घंटे गद्दे पर ही लेटकर गुजारने होंगे, यानि दिन में करीब 6 घंटे बिस्तर पर टीवी देखते हुए या सोते हुए गुजारने हैं. इसके लिए कंपनी ने बाकायदा विज्ञापन निकालकर एप्लिकेशन मांगे हैं.

    ये भी पढ़ें- Horror Story: 2 महीने तक मुर्दे से सिर्फ 3 फीट की दूरी पर सोती रही महिला, फिर यूं सामने आया रहस्य !

    नौकरी के लिए शर्तें भी हैं !
    क्राफ्टेड बेड्स के मार्केटिंग मैनेजर ब्रायन डिलन ने कहा है कि ये नौकरी पूरी तरह से रिमोट जॉब है. कर्मचारियों को इसके लिए दफ्तर आने की कोई ज़रूरत नहीं है, गद्दे उनके घर पर ही पहुंचा दिए जाएंगे. इस नौकरी की सबसे पहली और अहम शर्त ये है कि आवेदक ब्रिटेन का ही निवासी होना चाहिए. उसे बिना की बाधा के अकेले ही मैट्रेस टेस्टिंग करनी होगी. उसकी संचार की क्षमता भी अच्छी होनी चाहिए, ताकि वो मैट्रेस का रिव्यू लिखकर भेज सके. ये रिव्यू साप्ताहिक तौर पर लिखकर देना होगा.

    Tags: Better sleep, Job news, Job opportunity

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर