• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अचानक केक से भरी कार को सूंघने लगा कुत्ता, पुलिस ने देखा तो सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

अचानक केक से भरी कार को सूंघने लगा कुत्ता, पुलिस ने देखा तो सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

मार्बल केक में मिले ड्रग्स (Image- Maine Drug Enforcement Agency)

मार्बल केक में मिले ड्रग्स (Image- Maine Drug Enforcement Agency)

मेन ड्रग एन्फोर्समेंट एजेंसी (Main Drug Enforcement Agency) और मेन स्टेट पुलिस K9' (Maine State Police K9) ने एक कार की डिक्की से 200,000 डॉलर की कीमत का चार पाउंड कोकीन जब्त किया. जानकारी के मुताबिक तस्करों ने केक में ड्रग्स छिपा रखे थे.

  • Share this:
    ड्रग्स और उसकी लत (Drug addiction) इंसानों के शरीर के लिए कितने हानिकारक होती है यह तो आपको पता ही होगा लेकिन फिर भी इसकी तस्करी (Drugs smuggling) दुनियाभर में जारी है. कई देशों की पुलिस इसके तस्करों पर नकेल भी कसती रहती है. इसके लिए पुलिस में भर्ती किए गए कुत्तों को ट्रेनिंग भी दी जाती है, जिनकी मदद से ड्रग की तस्करी करने वाले गैंग्स को पकड़ में आसानी होती है. आपको बता दें कि मेन ड्रग एन्फोर्समेंट एजेंसी (Main Drug Enforcement Agency)
    और मेन स्टेट पुलिस K9' (Maine State Police K9) के हाथ अब बहुत बड़ी कामयाबी लगी है.

    हाल ही में सूंघ कर ड्रग का पता लगाने वाले कुत्ते को एक कार की डिक्की में मार्बल केक (Marble cake) मिला, जिसमें हजारों डॉलर की कीमत की कोकीन (Cocaine) मिली. आपको बता दें कि तस्करों ने बड़ी चालाकी से गंध को छिपाने के लिए कॉफी के साथ केक की एक ट्रे में दो पाउंड कोकीन छुपा दिया था लेकिन अपराधी खोजी कुत्ते को मात देने में असमर्थ रहे. दरअसल, मेन ड्रग एन्फोर्समेंट एजेंसी (Main Drug Enforcement Agency) के मुताबिक, पुलिस ने मंगलवार को मेन के गार्डिनर (Gardiner in Maine) में इंटरस्टेट 295 पर एक पुरुष और एक महिला के साथ एक कार को एक गुमनाम सूचना मिलने के बाद रोका गया.

    4 पाउंड कोकीन किया गया जब्त

    रिपोर्ट के मुताबिक 'मेन स्टेट पुलिस K9' (Maine State Police K9) ने खोजी कुत्ते के कार में ड्रग सूंघने के बाद अवैध ड्रग्स (Illegal drugs) की मौजूदगी का संकेत दिया. आपको बता दें कि कुल मिलाकर गाड़ी में 200,000 डॉलर की कीमत का चार पाउंड कोकीन पाया गया और इसका लगभग आधा केक में छिपा हुआ था. एजेंसी ने कहा कि उसने नकद में $1,900 भी जब्त किए हैं. माना जा रहा है कि यह अवैध ड्रग बिक्री से मिले पैसे हैं. अधिकारियों का मानना ​​​​है कि पुरुष और महिला केनेबेक और समरसेट काउंटी (Kennebec and Somerset counties) में बेचने के लिए मेन में ड्रग्स ले जा रहे थे.

    यह भी पढ़ें- धूप में निकलने की वजह से महिला का शरीर हो जाता था लाल, डॉक्टर्स ने बताई खौफनाक सच्चाई!

    आपको बता दें कि न्यूयॉर्क शहर का 25 वर्षीय जॉन सेडेनो (John Cedeno)और विंसलो (Winslow) की रहने वाली 33 वर्षीय चेल्सी कोचरन (Chelsy Cochran) को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन दोनों पर गंभीर तस्करी के आरोप लगे हैं. उन्हें केनेबेक काउंटी जेल में भेजा गया है. सेडेनो के लिए $750,000 और कोचरन के लिए $50,000 बेल की रकम तय की गई थी. आपको बता दें कि इससे पहले साल 2015 में सेडेनो पर मेन में हेरोइन की तस्करी का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद उसे 2016 में दोषी ठहराया गया था और चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज