Home /News /ajab-gajab /

कभी शराब और ड्रग्स में डूबी महिला ने किया जादुई बदलाव, अब पहचान नहीं पाते शराबी दोस्त

कभी शराब और ड्रग्स में डूबी महिला ने किया जादुई बदलाव, अब पहचान नहीं पाते शराबी दोस्त

सौ.इंस्टाग्राम/ Jane Curnow: 55 साल में फिटनेस मॉडल बनी जेन

सौ.इंस्टाग्राम/ Jane Curnow: 55 साल में फिटनेस मॉडल बनी जेन

सिडनी (Sydney) की 55 साल की जेन कर्नो (Jane Curnow) को जीवन के उस मोड़ पर जाकर ज़िंदगी के सही मायने समझ आए जब लोग खुद से हर उम्मीद छोड़ देते है. गर्त में जा रही लाइफ को बचाकर उन्होंने खुद के साथ ऐसा करिश्मा कर दिखाया जिससे वो आज हर किसी के लिए मिसाल बन गई है.

अधिक पढ़ें ...

    ज़िंदगी से प्यार किसे नहीं होता, ज़िंदगी जीना कौन नहीं चाहता. महर हर किसी की ज़िंदगी एक सी नहीं होती. 55 साल की जेन कर्नो (Jane Curnow) की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. अपने जीवन का आधा से ज्यादा हिस्सा उन्होंने अपने हाथों से बर्बाद कर दिया. उम्र के सबसे खूबसूरत पलों को उन्होंने नशे की भेंट चढ़ा दिया. बाकी बचा-खुचा लेट नाइट पार्टी, ड्रग, जंक फूड, गुस्सा इसने तबाह कर दिया.

    जब जेन को ये एहसास होने लगा की अब समेटने के लिए कुछ रहा ही नही तब उन्होंने एक आखिरी कोशिश की और वो कोशिश कामयाब रही. आखिर में डिप्रेशन (Depression) और चिंता (Anxiety) के चक्रव्यूह में पूरी तरह घिर जाने के बाद नौबत सुसाइड अटेम्प्ट तक पहुंच गई. जेन की इमेज हार्डकोर पार्टी गर्ल की बन गई थी. पार्टी में हैवी ड्रिंक करना, लड़खड़ाते कदमों से घर पहुंचना उनकी आदत बन गए थे. जीवन के तमाम उतार-चढाव के बीच जेन ने खुद को संभाला और आज 55 साल की उम्र में उनकी पहचान एक फेमस फिटनेस कोच नहीं फिटनेस मॉडल की है.

    jane fit

    सौ.इंस्टाग्राम/ Jane Curnow: नशे के दलदल से निकलकर खुद को बनाया मिसाल

    उतार-चढ़ाव से भरी रही जेन की ज़िंदगी
    जेन बचपन से ही कई तरह की मानसिक सदमे से गुज़री है जिसकी वजह से उनकी ज़िंदगी ने बहुत भयानक मोड़ तक उन्हें पहुंचाया. बचपन में पैरेंट्स के तलाक के बाद वो नैनी के साथ रहती थीं, जो उनकी मां से बढकर थी बुहत कम उम्र में उनकी मौत हो गई. जिसके बाद वो इमोशनली बहुत हर्ट हुई. अकेलेपन की घबराहट के चलते 16 की उम्र में अवसाद में आ गई. बड़ी हुई तो दो शादियां कीं, दोनों टूट गई. दूसरी शादी टूटने के बाद जेन भी पूरी तरह टूट गई. अकेलापन दूर करने के लिए वो पूरा वक्त पार्टी और ड्रिंक के साथ बिताती. नौकरी की तो पूरी सैलरी शॉपिंग, एल्कोहल, ड्रग, पार्टी, में खर्च हो जाती. वीकेंड तो पब में ही गुज़रता था. धीरे-धीरे यही उनकी ज़िंदगी का हिस्सा बन गया. जब उन्हें कोई दोस्त पार्टी के लिए नहीं मिलता तो घबराहट, डिप्रेशन और सदमा महसूस करने लगती. फिर घर पर ही अकेले शराब की बोतलों के साथ शाम गुज़ारती थी. उनकी फूड हैबिट भी बेहत खराब थी. जंक फूड फेवरेट थे. घबराहट में और ज्यादा खाने लगती थी. यानि जीवन के 40 से ज्यादा साल जेन ने अपनी सेहत के साथ जमकर अन्यायBE/JN किया. जिम (Gym) गई तो हद से ज्यादा एक्सरसाइज़ और जमकर कार्डियो (Cardio) करती थीं, 40 तक आते-आते डॉक्टरों ने उन्हें शारीरिक और मानसिक बीमार बता दिया. क्लीनिकल डिप्रेशन का शिकार बता दिया. लेकिन आखिर में तब उन्हें सबक मिला जब वो एक हादसे का शिकार बनी.

    old news pic

    सौ.इंस्टाग्राम/ Jane Curnow: कभी डिप्रेशन में जाने लगी थीं आज हैं कॉन्फिडेंट कोच

    55 साल में फिटनेस मॉडल बनी जेन
    44 की उम्र में एक हादसे के बाद जेन को हिप सर्जरी से गुज़रना पड़ा. वो वक्त बहुत दर्द में बीता. चोट के कारण डॉक्टरों ने उन्हें कार्डियो करने से सख्त मना कर दिया. वो बेहद दुखी हुई लेकिन अब उन्होंने अपनी ज़िंदगी की नई शुरुआत करने की ठान चुकी थी. हिप सर्जरी के बाद हेल्थ और फिटनेस के लिए सिर्फ वेट ट्रेनिंग और स्विमिंग (weight training and swimming) कर सकती थी. 55 साल की उम्र में फिट रहने और सपनों जैसी बॉडी हासिल करने के लिए मोटिवेट हुई. उन्हें एक अच्छा कोच मिला जिसके साथ 3 महीने की कड़ी ट्रेनिंग के बाद उनका आत्मविश्वास लौटा. डेली मेडिटेशन (Daily meditation), आत्मचिंतन के बाद वो पुराने ट्रॉमा से बाहर आई. आज 55 साल की फिटनेस कोच बनकर सबके लिए प्रेरणा बन गई है. जेन हर उस इंसान के लिए आदर्श बन गई हैं जो उम्र और बुरी लत के आगे खुद को मजबूर मानने लगते हैं और उम्मीद का साथ छोड़ देते है.

    Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर