50 सीढ़ियां चढ़ हाथियों के झुंड ने लगाई मंदिर में हाजिरी, Video के मुरीद हुए लोग

फोटो साभारः सीसीटीवी फुटेज
फोटो साभारः सीसीटीवी फुटेज

गर्भवती हथिनी (Pregnant elephant) के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के बाद सोशल मीडिया (Social media) पर आए दिन हाथियों (Elephant) के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. ऐसे में हाथियों के एक झुंड (Elephant Group) का सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) वायरल हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. गर्भवती हथिनी (Pregnant elephant) के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के बाद सोशल मीडिया (Social media) पर आए दिन हाथियों (Elephant) के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. ऐसे में हाथियों के एक झुंड (Elephant Group) का सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) वायरल हो रहा है. ये वीडियो उत्तराखंड (Uttarakhand) के रामनगर का बताया जा रहा है. इस वीडियो में मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए इन भारी-भरकम हाथियों को देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. सीसीटीवी में कैद यह घटना कौतूहल का विषय बनी हुई है.

यहां कार्बेट नेशनल पार्क से सटे गर्जिया देवी मंदिर में पिछले दिनों हाथियों का एक झुंड आ धमका और इनमें से एक हाथी मंदिर पर जाने के लिए बनी 50 सीढ़ियों पर चढ़कर मंदिर में पहुंच गया और भगवान के सामने अपनी हाजिरी लगाई. खास बात ये रही कि हाथियों के झुंड ने मंदिर परिसर में किसी तरह का नुकसान नहीं किया. हालांकि ये वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. देखिए VIDEO...


इस वीडियो में हाथियों का झुंड मंदिर जाने वाले मुख्य रास्ते पर खड़ा नजर आ रहा है. इसके बाद हाथी सीढ़ियों पर चढ़कर पुल पर करीब 15 मिनट तक घूमते दिख रहे हैं. बाद में सीढ़ियों से उतरकर सभी हाथी दोबारा मंदिर परिसर में घूमने लगते हैं. थोड़ी देर बाद वह जंगल में लौट जाते हैं.



हाथियों के इस झुंड के वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स हैरत में है. लोगों का कहना है कि जंगली हाथी किसी मंदिर में चढ़े और वहां पर नुकसान नहीं किया, ये वाकई हैरत की बात है. वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि सार्वजनिक स्थानों का रख-रखाव कैसे किया जाना चाहिए ये हमें हाथियों से सीखना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज