• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • मौत की नींद सो गया 'दोस्त', बेचैन पक्षी चोंच से जगाता रहा, Viral Video कर देगा आंखें नम

मौत की नींद सो गया 'दोस्त', बेचैन पक्षी चोंच से जगाता रहा, Viral Video कर देगा आंखें नम

पक्षियों का वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को इमोशनल कर रहा है.

पक्षियों का वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को इमोशनल कर रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो (Bird waking up dead fellow video) में दो पक्षियों के बीच का प्यार देखकर किसी की भी आंखें नम हो जाएंगी. हजारों लोग अब तक इसे देख चुके हैं.

  • Share this:
    जानवरों के पास अपनी बात कहने के लिए हमारी तरह शब्द भले ही न हों, लेकिन संवेदना और प्यार के मामले में वो हमसे भी कहीं ज्यादा आगे होते हैं. जिस तरह हमें अपनों के जाने का सदमा लगता है, ठीक उसी तरह ये जानवर भी अगर कोई चला जाए, तो बेचैन हो उठते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर दो पक्षियों के बीच ऐसे ही प्यार का वीडियो (Bird waking up dead fellow video) तेज़ी से वायरल हो रहा है.

    इस वीडियो में एक पक्षी अपने साथी पक्षी की मौत का दुख मना (Bird waking up dead fellow video) रहा है. वो वहां रहकर काफी देर तक उसे उठाने की कोशिश करता है. हम इंसानों की तरह ही वो इस बात का यकीन नहीं कर पा रहा है कि अब उसका साथी इस दुनिया में नहीं रह गया है. ये वीडियो Susanta Nanda IFS (@susantananda3) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है.



    दोस्त की मौत का मातम
    वीडियो में एक पक्षी सड़क पर मृत पड़ा है. इसी बीच दूसरा पक्षी वहां आता है और उसे देखकर बेचैन सा हो जाता है. वो बार-बार अपने दोस्त के पास जाकर उसे चोंच से उठाने की कोशिश करता है. कभी इस तरफ तो कभी उस तरफ वो जिस तरह के घूमता नज़र आ रहा है उसे देखकर किसी का भी दिल पसीज उठे. तमाम कोशिशों के बाद भी जब उसका दोस्त नहीं जागता तो उसे ये यकीन हो जाता है कि वो इस दुनिया से जा चुका है.

    ये भी पढ़ें- Suicide Mystery: हाथों में सिक्का लेकर 22वीं मंज़िल से कूद गई Porn Star, कॉइन पर लिखा था ये मैसेज 

    भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- ऑस्ट्रेलियन गलाह, इसे गुलाबी और ग्रे कॉकटू के नाम से भी जाना जाता है. इस वक्त ये अपनी साथी की मौत से व्यथित है. अंतिम विदाई लोगों का दिल तोड़ देगी. वीडियो में कई पक्षी अपने साथी को अंतिम विदाई देने पहुंचे हैं. इंसानों की तरह ही वे भी शोकसभा में शामिल होने पहुंचे हैं. इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और हर कोई यही कह रहा है कि वीडयो दिल तोड़ देने वाला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज