Home /News /ajab-gajab /

employee accidentally paid 286 times his salary by company resigns and vanishes pratp

कर्मचारी के अकाउंट में गलती से आई 286 बार सैलरी, इस्तीफा देकर हो गया 'गायब' !

शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना पैसा क्रेडिट हो गया और वो लेकर फरार हो गया. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना पैसा क्रेडिट हो गया और वो लेकर फरार हो गया. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

Employee Accidentally Paid 286 Times His Salary : चिली में एक शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना पैसा क्रेडिट हो गया. जब तक मालिक उससे ये पैसा वापस ले पाता, शख्स फरार हो गया.

कई बार ज़िंदगी में कुछ ऐसी अप्रत्याशित चीज़ें हो जाती हैं, जिनके बारे में हमने सोचा नहीं हो. कुछ ऐसा ही हुआ चिली के एक शख्स के साथ. उसे अपने ऑफिस से तय वक्त सैलरी तो मिली लेकिन उसके अकाउंट में जो पैसा आया था, वो उसकी तनख्वाह से सैकड़ों गुना ज्यादा था. जब तक ऑफिस अपनी गलती को रियलाइज़ करता, शख्स ने अपना शातिर दिमाग चलाया और गायब ही हो गया.

चिली में एक शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना पैसा क्रेडिट हो गया. जब तक मालिक उससे ये पैसा वापस ले पाता, शख्स फरार हो गया. ये घटना Consorcio Industrial de Alimentos नाम की चिली की सबसे बड़ी कोल्ड कट्स की प्रोड्यूसर कंपनी में हुई. यहां का ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट इस बात से सदमे में है कि उस कर्मचारी का कोई पता नहीं है, जो पैसे लेकर भागा है.

डेढ़ करोड़ लेकर फरार हुआ कर्मचारी
फूड बिजनेस करने वाली कंपनी Consorcio Industrial de Alimentos (Cial) में काम करने वाले एक कर्मचारी की सैलरी हर महीने 500,000 pesos यानि भारतीय मुद्रा में करीब 43 हज़ार रुपये थी. कंपनी ने अकाउंट डिपार्टमेंट की ओर से गलती से इस कर्मचारी के अकाउंट में उसकी सैलरी का 286 गुना यानि 165,398,851 Chilean pesos क्रैडिट कर दिया गया. भारतीय मुद्रा में ये रकम डेढ़ करोड़ के आसपास होगी. शख्स ने ये पैसे अकाउंट में आते ही नौकरी से इस्तीफा दे दिया और भाग गया. अब तक उसका कोई पता नहीं है और कंपनी कानूनी पचड़े में फंसी हुई है.

छोटी सी गलती की बड़ी सज़ा
चिली का अखबार Diario Financiero के मुताबिक 30 मई को ये घटना हुई. कंपनी की ओर डिप्टी मैनेजर की पोस्ट पर काम कर रहे शख्स से मामले में पूछताछ की गई और उसका अकाउंट चेक किया गया. जब उससे कंपनी की ओर से गलती से पहुंचे पैसे वापस करने के लिए कहा गया तो वो तैयार हो गया. अगले दिन वे उसका इंतज़ार करते रहे लेकिन बैंक की ओर से कोई नोटिफिकेशन नहीं आने पर जब कंपनी ने उसे कॉन्टैक्ट किया तो पता चला कि वो फरार हो चुका है. अब कंपनी के पास कानूनी एक्शन के अलावा कोई चारा नहीं है और वो इसी झंझट में फंसी हुई है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर