Home /News /ajab-gajab /

बतख के अंडों से निकल रहा है काला योक, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए गुत्थी !

बतख के अंडों से निकल रहा है काला योक, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए गुत्थी !

China  में एक शख्स के घर पली बतखों ने अचानक ऐसे अंडे देने शुरू कर दिए हैं, जिसके अंदर से काला योक (Black Yolk Eggs In China) निकल रहा है.  (Credit- YouTube)

China में एक शख्स के घर पली बतखों ने अचानक ऐसे अंडे देने शुरू कर दिए हैं, जिसके अंदर से काला योक (Black Yolk Eggs In China) निकल रहा है. (Credit- YouTube)

Black Yolk Eggs : दुनिया में कभी-कभी कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीज़ें (Weird Things Around The World) होती हैं कि वैज्ञानिक (Scientist Baffled over Black Yolk Eggs) भी कुछ देर के लिए चकरा जाएं. कुछ ऐसा ही इस वक्त हो रहा है चीन के ज़ेजियांग प्रांत (Zhejiang Province) में. यहां की हैंगज़ाउ सिटी (Hangzhou City) में एक शख्स के घर पली बतखों ने अचानक ऐसे अंडे देने शुरू कर दिए हैं, जिसके अंदर से काला योक (Black Yolk Eggs In China) निकल रहा है. आमतौर पर पीले रंग के योक की जगह बर्तन में काले योक देखकर ये शख्स खुद दंग रह गया. इस वक्त काले योक वाले ये अंडे चीन की सोशल मीडिया से लेकर विशेषज्ञों के बीच भी रहस्यमय पहेली बने हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में ज्यादातर लोगों की प्लेट में सुबह के नाश्ते के तौर पर उबले हुए अंडे (Egg Recipes for Breakfast) या फिर अंडे का ऑमलेट होता है. सोचिए इस अंडे के बीच का हिस्सा अगर आपको पीले की जगह काला (Black Yolk Eggs) दिखने लगे, तो आप या तो अंडे को खराब मान लेंगे या फिर इसे कोई प्रैंक कहेंगे. हालांकि चीन (Black Yolk Eggs In China) में इस वक्त एक शख्स के फार्म में जो हो रहा है वो कोई प्रैंक नहीं है. चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट सीना वीबो ( Sina Weibo) पर एक शख्स ने काले रंग के योक वाले अंडे (Scientist Baffled over Black Yolk Eggs) की तस्वीर डाली थी.

    अब ये तस्वीरें इस चाइनीज़ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. हर कोई देख रहा है कि आम अंडों की ही तरह सफेद रंग के प्रोटीन के बीच पीले के बजाय काले रंग के योक दिखाई दे रहे हैं. जिस शख्स ने ये तस्वीरें डाली हैं, उसका कहना है कि उसके दोस्त के फार्म में बतखों ने पिछले हफ्ते से ही काले योक वाले अंडे देना शुरू किया है.

    ग्रे बतख ने दिए काले योक वाले अंडे
    हैंगज़ाउ शहर के रहने वाले ज़ु (Zhu) नाम के शख्स ने सोशल मीडिया पर इन अंडों की तस्वीर पहली बार शेयर की. उसने लिखा कि उसके किसी दोस्त के बाद कुछ ग्रे रंग की बतख हैं. ये बतख हमेशा की सामान्य अंडे देती थीं, जिनके अंदर का योक पीला होता था. एक दिन उसकी बतख ने कुछ ऐसे अडे दिए, जिसे अंदर से काले रंग का योक निकला. दिखने में ये अंडे सामान्य साइज़ के और सफेद ही थे. अंडे अंदर का एगव्हाइट बिल्कुल क्लियर था लेकिन इसका योक पीले या नारंगी होने के बजाय बिल्कुल काला था. अंडे की स्मेल भी सामान्य अंडे की ही तरह थी लेकिन उसके अनोखे योक के बारे में कुछ समझ नहीं आया.

    ये भी पढ़ें- Viral : नर्सरी के बच्चों के साथ स्कूल जाते हैं 77 साल का बुजुर्ग, पूरा किया बचपन का सपना !

    वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए पहेली
    चीन की एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चर साइंस ( Academy of Agricultural Sciences) के विशेषज्ञों को भी अंडे के काले योग की गुत्थी समझ नहीं आई. उन्होंने काले योक पर स्टडी भी की है लेकिन अब तक इसका कोई संतोषजनक परिणाम सामने नहीं आया. सोशल मीडिया पर ज़रूर लोग अपने-अपने कयास लगा रहे हैं. किसी ने कहा कि बतखों ने इंक पी ली होगी तो कोई कह रहा है कि इन्होंने मेलेनिन वाली चीज़ ज्यादा खा ली होगी. कुछ लोगों ने इसे प्रदूषण का भी प्रभाव बताया है. इससे पहले अपने देश में भी एक शख्स के फार्म में मुर्गियों ने गाढ़े हरे रंग के योक वाले अंडे दिए थे.

    Tags: Egg Price, OMG News, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर