मम्मी-पापा ने जिसे खिलौना समझ बच्चों को थमाया, वो निकला सेकंड वर्ल्ड वॉर का खतरनाक बम

जिसको खिलौना समझा, वो विश्व युद्ध का बम था. (Photo Credit- Kennedy News and Media)

जिसको खिलौना समझा, वो विश्व युद्ध का बम था. (Photo Credit- Kennedy News and Media)

डेविड और केरन (David and Karen Hibbert) नेवार्क के थॉर्सबाइ पार्क (Thorseby Park in Newark) में दो बेटियों के साथ पिकनिक के लिए गए थे. वहां उनके साथ कुछ ऐसी घटना हुई, जो ज़िंदगी भर का सब दे गई.

  • Share this:

कई बार हम जिन चीज़ों को हल्के में ले लेते हैं, वो दरअसल बेहद गंभीर और खतरनाक भी हो सकती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ ब्रिटेन के नौटिंगमशायर ( Nottinghamshire) में . यहां एक परिवार पिकनिक पर गया हुआ था. पिकनिक के दौरान बच्चों के पापा को पार्क में कुछ ऐसी चीज़ मिली, जो उन्हें थोड़ी अलग लगी. उन्होंने बच्चों को भी खेल-खेल में ये अनोखी चीज़ दे भी दी. पिकनिक पर बच्चों और पापा की नज़र उस अलग से दिखने वाले खिलौने पर ही थी. आखिरकार उनके होश तब उड़ गए, जब उन्हें पता चला कि ये कोई खिलौना नहीं, बल्कि सेकेंड वर्ल्ड वॉर (World War 2) में इस्तेमाल हुआ खतरनाक बम था.

ये परिवार था डेविड और केरन (David and Karen Hibbert) का, जो नेवार्क के थॉर्सबाइ पार्क (Thorseby Park in Newark) में दो बेटियों के साथ पिकनिक के लिए गए थे. यहीं पर नदी के किनारे केरन के पति डेविड को एक अजीबोगरीब चीज़ मिली. इस अनोखी चीज़ को डेविड ने अपनी पत्नी और बच्चों को दिखाया. डेविड ने उसी वक्त कहा कि ये किसी बॉम्ब की तरह दिख रहा है. हालांकि उनकी पत्नी इस बात को मानने को तैयार नहीं हुईं और उन्होंने सोचा कि ये बच्चों का कोई खिलौना है, जो किसी ने पिकनिक स्पॉट पर छोड़ दिया.

डेविड ने बम को बच्चों को थमाया

हालांकि केरन के पति डेविड को इस बात का यकीन नहीं था, कि ये कोई खिलौना है. बच्चों के साथ खेलते हुए उन्होंने बम को एक किक मारकर वहीं पहुंचा दिया, जहां से उसे उठाया था. बच्चे तो खुश हो गए लेकिन डेविड को उसमें से आने वाली धातु की आवाज़ से यकीन हो गया कि ये खिलौना तो नहीं है. हालांकि उनकी पत्नी ने अब भी उन्हें 'ड्रामा किंग' का ही खिताब दिया.
ये भी पढ़ें - मंगल पर मौजूद हैं एलियंस ! वैज्ञानिकों को अब हो गया है पक्का यकीन

फेसबुक से पता चला कि खिलौना था बम

केरन बताती हैं कि उस दिन वे पिकनिक मनाकर घर वापस आ गए. इसी बीच जब उन्होंने पार्क ऑफिशियल फेसबुक पेज (Facebook Page) पर एक पोस्ट पढ़ा तो वे खौफ से कांप उठीं. पोस्ट में लिखा था कि नदी के किनारे एक बम का नियंत्रित विस्फोट कराया गया. ये बम वही था, जो उनके पति को डेविड को पिकनिक स्पॉट पर मिला था. पुलिस ने सभी को ये सलाह भी दी कि अगर उन्होंने कोई ऐसी चीज़ मिले तो वे पुलिस को खबर करें. शर्मिंदा केरन ने अपने पति को ये बात बताई और सभी लोगों से कहा कि अगर वो ऐसा कुछ देखें तो इसे बेहद गंभीरता से लें.



पार्क पहले था वॉर बेस

केरन और डेविड को बाद में पता चला कि वे जिस जगह पर पिकनिक मनाने गए थे, वो जगह एक पुराना आर्मी बेस था. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान यहां कुछ ट्रेनिंग एक्सरसाइज़ होती थी. यही वजह है कि अब भी वहां कुछ पुराने वॉर ऑब्जेक्ट्स मिल जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज