होम /न्यूज /अजब गजब /मगरमच्छ या पत्थर? महिला ने खींची तस्वीर तो छिड़ गई इंटरनेट पर बहस... जानिए पूरा मामला

मगरमच्छ या पत्थर? महिला ने खींची तस्वीर तो छिड़ गई इंटरनेट पर बहस... जानिए पूरा मामला

फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने के बाद, कमेंट करने वालों ने बहस करना शुरू कर दिया. (फोटो- Sarah Craven फेसबुक)

फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने के बाद, कमेंट करने वालों ने बहस करना शुरू कर दिया. (फोटो- Sarah Craven फेसबुक)

Viral News: सारा एक स्पेशल इफेक्ट आर्टिस्ट हैं. उन्होंने बताया, 'अगर आप करीब से देखें तो आप पिछले पैरों को तैरते हुए दे ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

Viral News: सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो का अंबार है. लोग आए दिन अनोखी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं. कई बार यूजर आपस में किसी मुद्दे को लेकर बहस भी करते हैं. अब ब्रिटेन की सारा क्रैवेन को ही लीजिए, उन्होंने बड़ी उत्सुकता के साथ एक मगरमच्छ की फोटो फेसबुक पर पोस्ट की. सारा ने ये फोटो ब्रिटेन के एक समुद्र तट पर ली थी. लेकिन कई यूजर ये मानने को ये तैयार नहीं हैं कि ये फोटो मगरमच्छ की है. बल्कि कुछ लोग इसे महज एक पत्थर बता रहे हैं.

ब्रिटिश अखबार मिरर से बातचीत करते हुए 40 साल की सारा ने कहा कि उन्होंने 3 मगरमच्छ देखे. सारा ने कहा कि उन्होंने उत्तरी यॉर्कशायर के स्कारबोरो में अपने परिवार के साथ सैर के दौरान समुद्र में ‘संदिग्ध जीव’ देखा. वेस्ट यॉर्कशायर के ब्रैडफोर्ड की सारा ने इसकी कुछ तस्वीरें भी लीं. बाद उन्होंने इन फोटोज को फेसबुक पर पोस्ट किया. साथ ही दावा किया इनमें से एक मगरमच्छ 12 फुट लंबा था.

मगरमच्छ या कुछ और
सारा एक स्पेशल इफेक्ट आर्टिस्ट हैं. उन्होंने स्कारबोरो न्यूज को बताया, ‘अगर आप करीब से देखें तो आप पिछले पैरों को तैरते हुए देख सकते हैं. मैंने आगे और पीछे के दोनों पैरों को लंबी नुकीली पूंछों के साथ पीछे की ओर घूमते हुए देखा. त्वचा मगरमच्छ की तरह ऊबड़-खाबड़ लग रही थी.’

लोग मानने के लिए तैयार नहीं
फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने के बाद, कमेंट करने वालों ने बहस करना शुरू कर दिया. एक व्यक्ति ने कहा कि यह सिर्फ ‘चट्टानें’ हैं. एक दूसरे यूज़र ने बताया: ‘पानी का तापमान बहुत कम है, इससे पहले कि किसी और चीज़ पर ध्यान दिया जाए. वे ठंडे खून वाले जानवर हैं. एम्फीबियन एंड रेप्टाइल ग्रुप्स यूके की को-ऑर्डिनेटर विशेषज्ञ एंजेला जूलियन ने कहा कि सारा और उनके परिवार ने जो देखा वह “बेहद असंभव” है. कई एक्सपर्ट ये मानने को तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि यूरोप के समुद्रों में मगरमच्छ नहीं होते हैं.

Tags: OMG News, Viral news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें