होम /न्यूज /अजब गजब /अचानक गांव के बाहर उगा मुर्गी वाला पेड़, अब रातोंरात हो गया बर्बाद!

अचानक गांव के बाहर उगा मुर्गी वाला पेड़, अब रातोंरात हो गया बर्बाद!

हवा या षड्यंत्र में बर्बाद हुआ चिकन ट्री (इमेज- SWNS)

हवा या षड्यंत्र में बर्बाद हुआ चिकन ट्री (इमेज- SWNS)

इंग्लैंड (England) के व्रोगहटों (Wroughton) में लोगों के बीच चिकन ट्री (Chicken Tree) काफी मशहूर था. इस पेड़ का आकार मुर ...अधिक पढ़ें

कई जगहों की पहचान किसी ख़ास चीज से की जाती है. जैसे अगर हम आगरा का नाम लें, तो लोगों के जेहन में ताज महल आ जाता है. उसी तरह इंग्लैंड के एक छोटे से कसबे व्रोगहटों की पहचान उसका चिकन ट्री (Chicken Tree) था. ये पेड़ कहां से आया, किसने इसे लगाया इसकी किसी को जानकारी नहीं है. लेकिन ये पेड़ इस जगह की पहचान बन गया था. पेड़ का आकार किसी मुर्गे जैसा था. लेकिन 20 साल इस जगह की पहचान रहने के बाद अब अचानक ही ये बर्बाद हो गया है. लोगों का कहना है कि किसी ने जलन में इस पेड़ को बर्बाद कर दिया है. लेकिन एक्सपर्ट्स का कुछ और ही कहना है.

इस गांव के लिए उसका चिकन ट्री काफी प्यारा था. इसका शेप मुर्गी जैसा था. ये इस गांव की पहचान बीते बीस सालों से बना हुआ था. लेकिन अब ये पेड़ बर्बाद हो गया है. गांव वालों का कहना है कि आसपास के कई गांव वाले इस पेड़ से जलते थे. इस वजह से किसी ने जानते हुए इसे बर्बाद कर दिया. लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि पेड़ की हालत हवा की वजह से खराब हुई. अब पेड़ का शेप बदल गया है. देखने में अब ये मुर्गी जैसा नजर नहीं आता.

chicken tree

कभी था गांव की पहचान

बर्बाद होने से पहले इस एंजेल ऑफ़ नार्थ के नाम से जाना जाता था. रेसिडेंट्स के मुताबिक़, हो सकता है कि इसे एक लोकल ठेकेदार ने खराब किया हो. ये ठेकेदार पेड़ को काटकर सड़क निर्णाण करवाना चाह्हता था. लेकिन ये पेड़ लोगों को इतना प्यारा था कि किसी ने उसे इसकी इजाजत नहीं दी. ऐसे में हो सकता है कि उसी ने जानते हुए इस पेड़ को बर्बाद कर दिया. अब इस पेड़ की हालत देख लोगों का दिल बेहद दुखी है.

chicken tree

ऐसे बर्बाद हुआ चिकन ट्री

लोगों का कहना है कि उनके लिए ये सिर्फ एक पेड़ नहीं था. ये उनका दोस्त उनका घर और उनकी पहचान था. गांव वालों को ऐसा लगता था कि ये पेड़ गांव में एंट्री लेते वक्त हंसकर उनका स्वागत करता था. लेकिन अब खराब हो जाने के बाद उन्हें इसकी कमी खल रही है. इस चिकन ट्री की तस्वीरें जब शेयर की गई, तो वाकई इसे देखकर मुर्गी का अहसास हुआ. लोकल्स को इस बात की जानकारी नहीं है कि ये पेड़ किसने लगाया था लेकिन अब जब ये बर्बाद हो गया है तो इसकी जांच शुरू कर दी गई है.

Tags: Ajab Gajab, Chicken, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Tree, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें