Home /News /ajab-gajab /

पिता ने बेटे का नाम रखा ABCD EFGH IJK, सर्टिफिकेट देख हैरान रह गए लोग

पिता ने बेटे का नाम रखा ABCD EFGH IJK, सर्टिफिकेट देख हैरान रह गए लोग

बेटे को लेखक बनाने का सपना देख पिता ने रख डाला अजीबोगरीब नाम (इमेज- न्यूजफ्लैश)

बेटे को लेखक बनाने का सपना देख पिता ने रख डाला अजीबोगरीब नाम (इमेज- न्यूजफ्लैश)

साउथ सुमात्रा (South Sumatra) में रहने वाला एक बच्चा अपने नाम के कारण चर्चा में है. 12 साल के बच्चे का नाम जब कोरोना वैक्सीन लगाने वाले ने पढ़ा तो हैरान रह गया. लोकल मीडिया के मुताबिक़, बच्चे का नाम ABCD EFGH IJK है. यानी अंग्रेजी वर्णमाला (English Alphabets) के शुरुआती 11 अल्फाबेट बच्चे का नाम हैं.

अधिक पढ़ें ...

    किसी भी इंसान का नाम उसकी पहचान होता है. जन्म के समय जो नाम रखा गया है. उसी के साथ शख्स की मौत हो जाती है. ऐसे में किसी का नाम काफी सोच समझ कर रखा जाता है. ज्यादातर बच्चों के पेरेंट्स ही उनका नाम रखते हैं. किसी ख़ास मामले में करीबी भी बच्चे का नाम रख देते हैं. हालांकि, हर किसी की कोशिश होती है कि कोई ऐसा नाम रखा जाए, जिसका अर्थ निकले. लेकिन सुमात्रा में एक बच्चे के पिता ने उसका जो नाम रखा, वो उम्मीद से परे (Weird Names In World) है. पिता ने अपने बेटे का नाम इंग्लिश अल्फाबेट के पहले 11 लेटर्स के रूप में रख दिया. यानी बच्चे का नाम है ABCD EFGH IJK.

    लोकल मीडिया की खबर के मुताबिक़, पिछले दिनों सुमात्रा के एक क्लिनिक में एक बच्चा कोरोना वैक्सीन लेने आया. 12 साल के इस बच्चे के पहचान पत्र को देख स्वास्थ्य अधिकारी भी हैरान रह गए. बच्चे का नाम देख उन्हें लगा कि शायद उनके साथ मजाक किया जा रहा है. पहचान पत्र पर बच्चे का नाम ABCD EFGH IJK ज़ूज़ू लिखा हुआ था. उन्होंने बच्चे के पेरेंट्स को तुरंत बुलाया. जब उन्हें पता चला कि सच में बच्चे का नाम ABCD EFGH IJK ही है, तो सब हैरान रह गए. बच्चे के पिता ज़ुल्फाही ज़ूज़ू ने बताया कि उन्होंने ही अपने बेटे का ये नाम रखा है. वो हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटा बड़ा होकर लेखक बने. इस वजह से उन्होंने बेटे का ऐसा नाम रखा. हालांकि, घर वाले बच्चे को प्यार से एडेफ बुलाते हैं.

    boy named abcdefghijk

    इंडोनेशियाई न्यूज साइट डेटिक के मुताबिक़, बच्चे के जन्म से 6 साल पहले ही उसके पिता ने उसका नाम सोच लिया था. दरअसल, ज़ुल्फाही खुद लेखक बनना चाहते थे. जब उनका सपना पूरा नहीं हो पाया, तो उन्होंने अपने बेटे के जरिये इसे पूरा करने की सोची. इसी कड़ी में उन्होंने अपने बेटे का नाम ABCD EFGH IJK रख दिया. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक़, पिता अपने बाकी दो बच्चों के नाम भी NOPQ RSTUV और XYZ रखना चाहते थे. लेकिन किसी कारण से उनका नाम अम्मार और अत्तूर रखा गया.

    boy named abcdefghijk
    सोशल मीडिया पर जैसे ही ये खबर शेयर की गई, बच्चा वायरल हो गया. कई लोगों ने बेचारे के प्रति सहानुभूति दिखाई. उनका कहना है कि बड़ा होकर बच्चा खुद ही अपना नाम बदल लेगा. सनकी पिता के कारण उसे अपनी जिंदगी बर्बाद करने की जरुरत नहीं है. वहीं इसके बाद लोगों ने अभी तक अपनी लाइफ में सुने अजीबोगरीब नाम भी शेयर किये. इसमें एक शख्स ने लिखा कि एक बार उसे स्ट्रॉबेरी रेन नाम का शख्स मिला था. अब इस बच्चे के नाम के आगे उसका नाम नॉर्मल लग रहा है.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Name List, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर