Home /News /ajab-gajab /

for two days a man was entombed in a thin hole 50 firefighters pulled out after hard work shitri

दो दिन तक पतले छेद में घुसा रहा शख्स, 50 लोगों की मदद से निकला बाहर

सौ. इंटरनेट- 15 फीट गहरे गड्ढे में फंसा शख्स को सुरक्षित निकाला गया बाहर

सौ. इंटरनेट- 15 फीट गहरे गड्ढे में फंसा शख्स को सुरक्षित निकाला गया बाहर

कैलिफ़ोर्निया के एंटिओक (Antioch, California) में एक शख्स 15 फीट नीचे गहरे गड्ढे में गिर कर भी दो दिनों तक सही सलामत रहा. अंदर से आवाज़ देकर उसने मदद मांगी. मौके पर रेस्क्यू टीम पहंची और शख्स को तो सही सलामत बचा लिया गया. मगर ये पता नहीं चल पाया कि वो आखिर ऐसा जगह गया क्यों था.

अधिक पढ़ें ...

वैसे तो इंसान हर मुश्किल हालात से निपटने में खुद सक्षम है. मगर कई बार हालात ऐसे होते है कि मदद के बिना बच निकलना मुश्किल हो जाता है. एक शख्स ऐसी ही जगह जाकर अटक गया जहां से दो दिनों की कोशिश के बाद भी वो निकल नहीं पाया. आखिरकार रेस्क्यू टीमों को पहुंचकर उसे बचाना पड़ा.

कैलिफ़ोर्निया के एंटिओक (Antioch, California) में एक शख्स 15 फीट नीचे गहरे गड्ढे में गिर कर भी दो दिनों तक सही सलामत रहा. अंदर से आवाज़ देकर उसने मदद की गुहार लगाई और आस-पास मौजूद लोगों ने तुरंत रेस्क्यू टीम को मौके पर बुला लिया. शख्स को तो सही सलामत बचा लिया गया. मगर ये पता नहीं चल पाया कि वो आखिर ऐसी जगह गया क्यों था.

15 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया शख्स
एक आदमी जो दो दिनों तक 15 फीट नीचे एक बोरवेल पाइप में फंसा हुआ था. लेकिन अच्छी बात ये रही की दो दिनों तक बेहद सकरी पाइप में अटकने के बाद भी सही-सलामत था. लिहाज़ा काफी कोशिश के बाद उसे जिंदा बचा लिया गया था. जब शख्स सकरे नालेनुमा पाइप में फंसा तो उसने मदद के लिए चिल्लाना शुरु कर दिया. जिसे सुनकर आसपसा के लोग भी सचेत हुए और तुरंत 911 पर कॉल कर रेस्क्यू टीम को बुलाया. जिन्होंने मौके पर पहुंच कर काफी जद्दोजहद के बाद शख्स को सही सलाम बचा लिया गया. पाइप के बाहर आने के बाद वो बेहद खुश था.

rescuing a man

सौ.इंटरनेट- दो दिन तक गहरे और पतले पाइप में फंसा रहा शख्स, सही सलामत बाहर निकलकर है खुश

कम से कम 50 दमकलकर्मियों ने घटनास्थल पर प्रतिक्रिया दी। कॉन्ट्रा कोस्टा काउंटी फायर प्रोटेक्शन डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि उन्होंने शानदार ऑपरेशन चलाकर रविवार की रात करीब 9.30 बजे शख्स को पाइप से निकाला जिसके बाद उसकी खुशी देखने लायक थी. अग्निशामक दल (Fire brigade) के कर्मचारियों ने बताया कि उनके बटालियन प्रमुख जांच के बिना इस बचाव काम को रद्द करने को तैयार नहीं थे, क्योंकि उन्हें भरोसा था कि गहरे गड्ढे में कई फंसा हुआ है. आश्चर्यजनक बात ये थी कि पाइप में फंसा शख्स पूरी तरह ठीक था उसे कहीं भी शारीरिक चोट नहीं आई थी. फिर भी उसे मेडिकल चेकअप और प्राथमिक उपचार के लिए मेडिकल सेंटर ले जाया गया. डेली मेल के अनुसार, जिला प्रवक्ता स्टीव हिल के मुताबिक वो शख्स पाइप के अंदर से बाहर निकलने की काफी कोशिश करता रहा मगर बहुत कोशिश के बाद भी संकरे रास्ते से बाहर आने में कामयाब नहीं हो पाया. हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर वो इतनी पतली जगह में गया कैसे और क्यों.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर