होम /न्यूज /अजब गजब /चर्चा में है 'Frustrated Dropout' चायवाल, क्रिप्टोकरेंसी में लेता है चाय का पेमेंट !

चर्चा में है 'Frustrated Dropout' चायवाल, क्रिप्टोकरेंसी में लेता है चाय का पेमेंट !

चाय की टपरी पर क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लिया जाता है. (Credit- Twitter/@akshaymarch)

चाय की टपरी पर क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लिया जाता है. (Credit- Twitter/@akshaymarch)

Frustrated Dropout Chaiwala: बेंगलुरू का एक चाय की टपरी चलाने वाला शख्स और उसकी दुकान इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो र ...अधिक पढ़ें

Frustrated Dropout Chaiwala: आपने ऐसे तमाम लोगों की कहानियां सुनी होंगी, जिन्होंने अच्छी-खासी पढ़ाई-लिखाई करने के बाद चाय की दुकान खोल ली या फिर वे बिरयानी और गोलगप्पे बेच रहे हैं. ऐसे लोगों की ही लिस्ट में एक और शख्स शुमार हो चुका है, जिसकी दुकान का नाम ही उसकी ईमानदारी की मिसाल है. हां, उसने अपने इस बिजनेस के लिए कई सारे नए एक्सपेरिमेंट किए हैं.

हममें से कई सारे लोगों के साथ ऐसा हुआ होगा कि कोई काम या पढ़ाई करते वक्त लगा हो कि ये हमारे लिए है ही नहीं. हालांकि एक झटके में इसे छोड़ने की हिम्मत कोई नहीं कर पाता. बेंगलुरू का एक चाय की टपरी चलाने वाला शख्स और उसकी दुकान इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जहां चाय के बदले सामान्य पैसे नहीं बल्कि क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लिया जाता है.

फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट है दुकान का नाम
चाय की टपरी को शुभम सैनी चलाते हैं, जिन्होंने दुकान का नाम ही फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट रख लिया है. उनकी दुकान के नाम में उनकी पूरी ईमानदारी झलकती है, क्योंकि शुभम ने खुद अपनी पढ़ाई BCA के बीच में ही छोड़ दी थी. वे लोगों चाय भी पिलाते हैं और मैगी भी खिलाते हैं. इस वक्त उनकी चाय छानते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें उनके पीछे लगा हुआ टपरी का पोस्टर भी देखा जा सकता है, जिस पर शुभम का बेहद दिलचस्प बायो भी लिखा हुआ है.

क्रिप्टोकरेंसी में लेते हैं पेमेंट
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक शुभम ने 1.5 लाख रुपये क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में इंवेस्ट कर रखे हैं और कुछ ही महीनों में ये बढ़कर 30 लाख रुपये हो चुके हैं. लोगों ने शुभम के बारे में जानने के बाद ये जानने में भी दिलचस्पी दिखाई कि आखिर वो कैसे क्रिप्टो के ज़रिये पेमेंट लेते हैं. लोगों को एक कप चाय के लिए क्रिप्टो पेमेंट करना दिलचस्प लगता है. इसके लिए ग्राहकों को सामान्य तौर पर क्यूआर कोड स्कैन करके रुपये को डॉलर में कंवर्ट करके क्रिप्टो में पे करना होता है. यहां एक चाय की कीमत 20 रुपये है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें