अपना शहर चुनें

States

समलैंगिक लड़के की सांता क्लॉज को लिखी चिट्ठी हुई वायरल, पढ़कर हो जाएंगे इमोशनल

समलैंगिक लड़के ने क्रिसमस कार्ड पर लिखा है कि मैं भगवान से बहुत प्यार करता हूं, क्या वो मुझसे करते हैं? (Photo- AP)
समलैंगिक लड़के ने क्रिसमस कार्ड पर लिखा है कि मैं भगवान से बहुत प्यार करता हूं, क्या वो मुझसे करते हैं? (Photo- AP)

एक समलैंगिक (Gay) लड़के ने सांता क्लॉज (Santa Claus) को चिट्ठी (Letter) लिखी है, जो खूब वायरल हो रही है. इस क्रिसमस कार्ड (Christmas Card) को पढ़ने के बाद एक बार फिर से एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) समुदाय को लेकर बहस छिड़ गई है. पढ़ें क्या लिखा है लड़के ने...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 7:04 PM IST
  • Share this:
क्रिसमस (Christmas) का त्योहार नजदीक आ रहा है. इस दौरान सांता क्लॉज (Santa Claus) से कई लोग अपने लिए कार्ड लिखकर गिफ्ट्स (Christmas Gifts) और चॉकलेट्स (Chocolate) मांगते हैं, लेकिन कुछ लोग बिल्कुल ही अलग चीजों की मांग करते हैं. इनके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है. क्रिसमस कार्ड (Christmas Card) के जरिए सांता क्लॉज से ऐसी ही एक डिमांड समलैंगिक (Gay) लड़के ने की है, जिसे पढ़कर हर कोई इमोशनल हो रहा है.

लड़के ने अपने कार्ड में लिखा है, 'प्रिय सांता, क्या आप एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) कम्युनिटी का समर्थन करते हैं और यदि आप करते हैं तो क्या भगवान से कह सकते हैं कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं. क्या वो मुझसे समलैंगिक (Gay) होने के बावजूद प्यार करते हैं. धन्यवाद. आपका विल.' इसे नैन्सी क्रूज गार्सिया (Nancy Cruz-Garcia) ने ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि सांता को लिखे गए इस लेटर ने मेरा दिल दुखा दिया. मैं हर एक शब्द को पढ़कर रो रही हूं, बहुत ही होनहार है ये बच्चा.


इस चिट्ठी से छिड़ी इंटरनेट पर बहस
सांता को लिखे गए इस चिट्ठी ने एक बार फिर से सोशल मीडिया पर यह बहस छेड़ दी है कि आखिर LGBTQ समुदाय के साथ भेदभाव क्यों किया जाता है? नैन्सी के इस ट्वीट को 27 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है, वहीं 2 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. इसमें कुछ लोगों ने विल की तरह अन्य ट्वीट भी शेयर किए हैं, वहीं किसी ने कहा है कि यह एक बिल्कुल ही अलग तरह का कार्ड था, जिसमें समलैंगिक लड़के का दर्द साफ झलक रहा था. वहीं, किसी ने लिखा है कि मुझे इस चिट्ठी को पढ़कर रोना आ गया.



अलग-अलग लोग, अलग-अलग राय
नैन्सी के ट्वीट पर सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इनमें से किसी ने कहा है कि ये बच्चे बेहद स्पेशल होते हैं, इसमें इनकी कोई गलती नहीं होती. ऐसे में मां-बाप को उन्हें प्यार का अहसास दिलाना चाहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि कुछ फैमिली वाले भी इसके जिम्मेदार होते हैं. ऐसे बच्चों के साथ अजीब व्यवहार करते हैं और कई फैमिली तो इनसे रिश्ते-नाते भी तोड़ लेती हैं. बता दें कि अलग-अलग देशों में समलैंगिकों के लिए अलग-अलग कानून है. कहीं पर इसे वैध तो कहीं पर इस तरह के रिश्तों को जुर्म माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज