एक ही रात में खरबपति बन गया शख्स, क्रिप्टोकरेंसी से अकाउंट में दिखने लगे इतने पैसे

शख्स को क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट में दिखी खरबों की दौलत. (Photo Credit-Fox5)

क्रिस्टोफर विलियमसन (Christopher Williamson) इतनी दौलत ( Worlds First Trillionaire) देखने के बाद ये भी प्लान कर चुके थे कि उन्हें इससे क्या-क्या करना है? वो बात अलग है कि उनकी ये खुशी ज़रा देर की ही थी.

  • Share this:
    ज़रा सोचिए कोई एक मिडिल क्लास इंसान बनकर सोया और सुबह उठते ही उसे पता चले कि उसके पास अमेजॉन (Amazon) के मालिक (Jeff Bezos) से भी ज्यादा पैसे हों. कुछ ऐसा ही हुआ जॉर्जिया (Georgia, United States) के रहने वाले एक मेडिकल नर्स के साथ. सुबह जब वो सोकर उठा तो उसे अपने क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट (Cryptocurrency Account) में इतने पैसे दिखाई दिए कि वो खुशी के मारे पागल हो गया. वो बात अलग है कि उसकी ये खुशी ज़रा ही देर की थी.

    अमेरिका में जॉर्जिया (Georgia) के रहने वाले क्रिस्टोफर विलियमसन (Christopher Williamson) बिना मेहनत के ही रातोंरात खरबपति बन गए. ये सब कुछ हुआ उनके क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट की बदौलत. जब विलियमन ने सुबह-सुबह अपना क्रिप्टोकरेंसी करेंसी अकाउंट देखा तो उसमें 1,184,158,683,482.77 अमेरिकी डॉलर यानि करीब 8.48 खरब रुपये की दौलत आ चुकी थी.

    पैसे मिलने पर क्या हुआ?
    एक साथ खरबों की दौलत देखकर विलियमसन ने सोचा कि वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन चुके हैं. वे बताते हैं कि बार-बार वे इसे देख रहे थे और उन्होंने अपने कॉइनबेस ऐप (Coinbase App) पर लॉग करके ये जानना चाहा कि आखिर वे इसे कैसे बेच सकते हैं? उन्होंने एक पेंग्विन शेप की याट (Penguin Shaped Yacht) लेने का भी प्लान बना लिया था, तभी पता चला कि उन्हें मिली ये दौलत महज एक टेक्निकल ग्लिच था.

    ये भी पढ़ें- लोगों की नजर को धोखा दे रही है ये तस्वीर, 10 सेकंड भी गौर से नहीं देख पा रहे लोग  

    टूट गया सपना
    विलियमसन ने एक इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि उन्होंने रॉकेट बनी नाम की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में करीब 14 अमेरिकन डॉलर का इंवेस्टमेंट किया था. इसी अकाउंट में ग्लिच के चलते उसकी वैल्यू बढ़ते-बढ़ते खरबों में पहुंच गई. क्रिस्टोफर ने अपने साथ हुए इस हादसे को ट्विटर (Twitter) पर भी लोगों के साथ शेयर किया और बताया कि कैसे एक टेक्निकल ग्लिच ने उन्हें दुनिया का पहला खरबपति बना दिया. स्क्रीन पर हुए इस ग्लिच ने भले ही उन्हें खरबपति नहीं बनाया हो, लेकिन थोड़ी देर के लिए सबसे अमीर इंसान बनने की खुशी दे दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.