• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • करोड़ों के लड़ाकू टैंकर से घर की आंगन में झाड़ू लगाता था शख्स, देखते ही मिलिट्री ने जेल में डाला

करोड़ों के लड़ाकू टैंकर से घर की आंगन में झाड़ू लगाता था शख्स, देखते ही मिलिट्री ने जेल में डाला

जर्मनी में रहने वाले 84 साल के पेंशनर के घर से कई हथियार भी बरामद किये गए हैं

जर्मनी में रहने वाले 84 साल के पेंशनर के घर से कई हथियार भी बरामद किये गए हैं

जर्मनी (Germany) में रहने वाले एक शख्स को अपनी बेवकूफी की वजह से जेल की हवा खानी पड़ रही है. इस पेंशनर पर सेकंड वर्ल्ड वॉर (Second World War) में इस्तेमाल की गई लड़ाकू टैंकर (Fighter Tankers) को गलत तरीके से रखने और इस्तेमाल करने का आरोप है.

  • Share this:

    दुनिया में कई तरह के सनकी लोग आपको मिल जाएंगे. इनके कारनामे वाकई हैरान करने वाले होते हैं. ये लोग अपनी सनक में अजीबोगरीब चीजें करने से बाज नहीं आते. उदाहरण के तौर पर जर्मनी (Germany) से सामने आए मामले को ही देख लीजिये. यहां रहने वाले 84 साल के एक पेंशनर (Pensioner) को इस उम्र में जेल की हवा खानी पड़ रही है. वजह बनी उसकी सनक. इस शख्स पर आरोप है कि वो गैरकानूनी तरीके से खतरनाक हथियार अपने पास रख रहा था. ना सिर्फ वो उन्हें रख रहा था बल्कि इस्तेमाल भी कर रहा था.
    जानकारी के मुताबिक़, 84 साल के इस शख्स के पास सेकंड वर्ल्ड वॉर (Second World War) में इस्तेमाल किये गए लड़ाकू टैंकर थे. वो इनका इस्तेमाल अपने आंगन की सफाई करने के लिए करता था. उसे पहले ही इन्हें बेचने या दान करने के ऑर्डर दिए जा चुके थे. इसके बावजूद वो इन टैंकरों को अपने पास रखकर पर्सनल यूज कर रहा था. शख्स के पास ना सिर्फ ये टैंकर था बल्कि युद्ध से जुड़े और भी इक्विपमेंट्स उसके पास से पाए गए. शख्स के नाम को जर्मनी प्राइवेसी लॉ (Germany Privacy Policy) के तहत डिस्क्लोज नहीं किया गया है.
    जेल के साथ लगा भारी जुर्माना
    इस शख्स को पहले भी टैंकर और युद्ध से जुड़ी चीजें अपने पास ना रखने के ऑर्डर दिए जा चुके थे. उसे दो साल की मोहलत दी गई थी लेकिन उसने इसे नजरअंदाज कर दिया. इसका नतीजा अब जेल की सजा काटने के तौर पर उसे मिल रही है. साथ ही उसपर भारी जुर्माना भी लगाया गया है. 2015 से ही पुलिस ने उसे वॉर्निंग देना शुरू कर दिया था. उसके पास से युद्ध के अलावा नाजी के समय के कई आर्ट वर्क भी मिले हैं.
    कई हथियारों का कर रखा था कलेक्शन
    शख्स के घर से रेड के दौरान कई हथियार भी मिले. इसमें एक हजार राउंड गोलियां भी बरामद की गई. वैसे शख्स ने दलील देते हुए कहा कि ये कलेक्शन उसने शौक के तौर पर कर रखी है लेकिन कोर्ट ने इस दलील को खारिज कर दिया. कोर्ट ने इनका कलेक्शन सोसाइटी के लिए खतरनाक बताया और पेंशनर को जेल की सजा सुना दी. पेंशनर के पड़ोसियों ने बताया कि वो लड़ाकू टैंकर से अपने घर के आंगन में जमी बर्फ हटाता था. उसे कई बार इन टैंकर्स को सफाई ; इस्तेमाल करते देखा गया था. अब सजा मिलने के बाद वो इन टैंकर्स और हथियारों को सेना को वापस देने के लिए तैयार हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज