होम /न्यूज /अजब गजब /

समुद्र के नीचे दिखा अदृश्य दानव, गायब होकर निगल जाता है शिकार!

समुद्र के नीचे दिखा अदृश्य दानव, गायब होकर निगल जाता है शिकार!

समुद्र की गहराइयों में हुआ कैमरे में कैद ( Pedro Valencia/Pen News)

समुद्र की गहराइयों में हुआ कैमरे में कैद ( Pedro Valencia/Pen News)

एक डाइविंग इंस्ट्रक्टर की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसने समुद्र में एक अजीबोगरीब जीव (Ghostly Sea Creature) को देखा. ये जीव दिखाई नहीं दे रहा था. लेकिन उसके आखिरी हिस्से में एक मछली को निगलते हुए देखा गया.

दुनिया में कई तरह के रहस्यमई जीव (Mysterious Animals) हैं. इनमें से कुछ के बारे में इंसान को जानकारी है तो कुछ के बारे में आज भी मानवजाति अनजान है. खासकर समुद्री दुनिया के कई रहस्य अब तक सुलझ नहीं पाए हैं. जितनी गहराई में इंसान जाता है, उतने ही गहरे राज बाहर आते हैं. ऐसी ही एक और रहस्यमई चीज (Ghostly Sea Creature) इंसान की नजर में हाल ही में आई. एक डाइविंग इंस्पेक्टर ने समुद्र के नीचे वो देखा, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की थी. गहराई में एक ऐसा जीव मछली का शिकार करता पाया गया, जो लगभग अदृश्य था.

डाइविंग इंस्पेक्टर ने तुरंत इस नज़ारे का वीडियो बना लिया, ताकि दुनिया को उसकी बात पर यकीन हो पाए. अगर ये वीडियो ना होता तो शायद कोई उसपर यकीन नहीं करता. डाइवर पेड्रो वेलेंशिया ने एक ऐसा जीव देखा, जो लगभग आंखों से ओझल था. लेकिन उसके नीचे एक मछली धीरे-धीरे गायब होती जा रही थी. यानी दिखाई ना देने वाला ये जीव मछली को निगल रहा था. इसे देखकर एक बार के लिए वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाया. लेकिन ये सच था.

देखते ही समझ गया था असलियत
सोशल मीडिया पर इस अनोखे जीव के बारे में पेड्रो ने बताया कि जब वो गहराई में गोते लगा रहा था, तब इस जीव को देखते ही समझ गया था कि वो कुछ यूनिक देख रहा है. ये बेहद अजीबोगरीब जीव था. ये लगभग अदृश्य था. और जितना नजर आ रहा था, उसे देखकर वो किसी पौधे सा लग रहा था. ये थोड़ा चमकीला भी था. इससे आकर्षित होकर शिकार अपने आप उसके नजदीक आ जाती है. ऐसे ही एक मछली नजदीक आ गई और इस जीव ने बिना वक्त गवाए उसे अपना निवाला बना लिया.

ghostly sea creature

बेहद रेयर हैं ये जीव
एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, ये जीव siphonophore कहलाते हैं. ये बेहद रेयर होते हैं. साथ ही काफी नाजुक भी. इनकी मौत झट से हो जाती है. जिसे पेड्रो ने देखा, वो कई सारे siphonophore का समूह था. ये एक मछली को निगलता हुआ दिखाई दिया. ये नजारा काफी यूनिक था. आमतौर पर मछलियां इनसे दूर ही रहती है. लेकिन इस वाले के कन्फ्यूजिंग लुक की वजह से मछली झांसे में आ गई और अपनी जान गंवा बैठी. लोग भी इस अजीबोगरीब जीव को देखकर हैरान हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर