जब फैमिली पिकनिक में आ गए ढेर सारे जंगली केकड़े, फोटोज देखकर डर जाएंगे आप

क्रिसमस आईलैंड टूरिज्म ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से ये तस्वीरें शेयर की हैं.
क्रिसमस आईलैंड टूरिज्म ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से ये तस्वीरें शेयर की हैं.

क्रिसमस आईलैंड टूरिज्म (Christmas Island Tourism) ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से ये तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें पिकनिक स्पॉट के आसपास ग्रांट वेल में केकड़ों (Giant Crabs) को रेंगते देखा जा सकता है. ये आईलैंड जंगल क्षेत्र में स्थित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 1:38 PM IST
  • Share this:
केनबरा. क्या आपने कभी सोचा कि आप कहीं परिवार के साथ पिकनिक मनाने गए और वहां खाने की गंध सूंघकर ऐसे मेहमान आ जाए, जो डरावने हो. ये सोच कर ही अजीब लग रहा है ना? लेकिन, ऑस्ट्रेलिया में एक परिवार के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के केनबरा में रहने वाला एक एमि लुटिक का परिवार बीते दिनों पिकनिक के लिए क्रिसमस आईलैंड (Christmas Island Tourism) गया था. सभी लोग मौज-मस्ती कर रहे थे और बार्बीक्यू का मजा ले रहे थे. इसी बीच वहां ढेर सारे जंगली केकड़े आ गए. केकड़ों को देखकर इन लोगों का क्या हाल हुआ होगा, इसका अंदाजा आप तस्वीरों से लगा सकते हैं. अच्छी बात ये है कि ये केकड़ों इंसानों के लिए जानलेवा नहीं होते.

क्रिसमस आईलैंड टूरिज्म ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से ये तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें पिकनिक स्पॉट के आसपास ग्रांट वेल में केकड़ों को रेंगते देखा जा सकता है. ये आईलैंड जंगल क्षेत्र में स्थित है. आईलैंड के पर्यटन विभाग के अनुसार, इन जंगली केकड़ों को नारियल केकड़े के रूप में भी जाना जाता है. ये एक संरक्षित प्रजाति हैं, जो यहां साल भर पाए जाते हैं. वे बहुत ही शांत जीव हैं. इसलिए इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाते.'

सड़क पर बच्चे को बचाने के लिए इस बाइकर ने जो किया, उसकी खूब हो रही तारीफ



शायद इसीलिए इन केकड़ों से घिरे होने पर भी परिवार कुछ देर के लिए डरा जरूर, मगर बाद में सभी दोबारा मस्ती करने लगे. परिवार की एक बच्ची ने तो कुर्सी में बैठकर केकड़ों से घिरे हुए फोटोज भी क्लिक कराएं.

Robber crabs behaving badly! 😝 a couple of local #christmasisland families had a few extra mouths to feed at their BBQ...Posted by Christmas Island Tourism on Sunday, 20 September 2020


VIDEO: तौलिया निगलने से अजगर की तबियत हुई खराब, देखें कैसे बचाई डॉक्टर्स ने जान

क्रिसमस आइलैंड टूरिज्म ने तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा- 'लुटेरे केकड़ों के साथ बुरा बर्ताव करते हैं! लेकिन ये परिवार मस्ती कर रहा था. इन्होंने केकड़ों को अपना खाना भी दिया.' केकड़ों की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं. लोग इसपर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज