होम /न्यूज /अजब गजब /

झूले से गिरकर दो टुकड़ों में बंट गई थी लड़की, डॉक्टरों ने यमराज को दे दिया था निमंत्रण, फिर...

झूले से गिरकर दो टुकड़ों में बंट गई थी लड़की, डॉक्टरों ने यमराज को दे दिया था निमंत्रण, फिर...

दो हिस्सों में बटी लड़की ने दी मौत को मात (इमेज- Reach Commissioned)

दो हिस्सों में बटी लड़की ने दी मौत को मात (इमेज- Reach Commissioned)

21 साल की स्टूडेंट कोल ऑस्टिन (Chloe Austin) को देखकर कोई यकीन नहीं कर पाता कि वो जिन्दा है. इस स्टूडेंट ने मेडिकल जगत को भी हैरान कर दिया है. दो टुकड़े में बंटी इस लड़की (Girl Cut In Half Survives) ने आखिर कैसे दी मौत को मात?

कहते हैं ना कि जिंदगी और मौत दोनों ऊपर वाले के हाथ में होती है. अगर इंसान का समय पूरा हो गया है तो कम उम्र में छोटे-मोटे हादसों में ही इंसान की मौत हो जाती है. लेकिन अगर किस्मत में सांसें लिखी है तो बड़े से बड़े हादसे के बाद भी जान बच जाती है. ऐसी ही खुशकिस्मत थी कोल ऑस्टिन. एक हादसे में इस स्टूडेंट की बॉडी दो हिस्सों में बंट गई थी. डॉक्टर्स ने उसके बचने के जीरो चान्सेस बताए थे. लेकिन कोल ने सभी को गलत साबित कर दिया. उसने ना सिर्फ मौत पर जीत हासिल की, बल्कि आज एक नॉर्मल इंसान की तरह वापस अपने काम पर जाना शुरू कर चुकी है.

इंग्लैंड के फर्नेस में रहने वाली 21 साल की कोल जबरदस्त हादसे का शिकार हो गई थी. एक झूले से नीचे गिरने के बाद उसकी बॉडी लगभग दो हिस्सों में बंट गई थी. डॉक्टर्स ने कहा था कि उसके बचने के जीरो चान्सेस है. कोल ने 22 दिन कोमा में बिताए थे. इसके साथ ही कई सर्जरी से उसकी बॉडी गुजरी थी. लेकिन उसने सारी अड़चनों को पार किया और आखिरकार अब अपने पैरों पर खड़ी हो गई है. उसने ना सिर्फ दुबारा चलना सीखा बल्कि जिस डॉक्टर्स की टीम ने उसकी जान बचाई, उसी के साथ काम करने वाली है.

कमर के नीचे लगी थी गहरी चोट
कोल के साथ ये हादसा पिछले साल अगस्त में हुआ था. झूले से गिरने के बाद उसके कमर के नीचे गहरी चोट आई थी. उसके राइट पैर में गहरे फ्रैक्चर हुए थे और उसकी कमर चटक गई थी. उसकी बॉडी अंदर से दो टुकड़ों में टूट गई थी. उसे तुरंत लंकाशायर के Royal Preston Hospital लाया गया था. वहां उसकी हालत देखने के बाद डॉक्टर्स ने उसके बचने के चांसेस जीरो बताए थे.

girl cut in half

आज वापस पहुंची काम पर
द मिरर के साथ बात करते हुए कोल ने बताया कि वो मेले में घूमने गई थी. इस दौरान वो झूले पर बैठी थी. तभी एक झटका लगा और वो नीचे गिर गई. जब वो उठी तब उसे कुछ याद नहीं था. उसे ये भी याद नहीं था कि वो मेले में गई थी वहां उसे ये लगा कि शायद उसके कार का एक्सीडेंट हो गया होगा. लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उसे बताया कि वो कभी चल नहीं पाएगी. ये जानकर उसे लगा कि उसकी लाइफ खत्म हो गई है. लेकिन उस समय उसने डॉक्टर्स को गलत साबित करने की ठान ली. आज कोल ने वाकई डॉक्टर्स को गलत साबित कर दिया है और वापस अपने काम पर जाने की तैयार में है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर