होम /न्यूज /अजब गजब /सुबह से शाम तक बेतहाशा एनर्जी ड्रिंक पीती रहती थी लड़की, धीरे-धीरे हो गया ऐसा हाल ...

सुबह से शाम तक बेतहाशा एनर्जी ड्रिंक पीती रहती थी लड़की, धीरे-धीरे हो गया ऐसा हाल ...

 एनर्जी ड्रिंक्स की शौकीन (Energy Drink Addiction) लड़की की इस लत ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया.  (Credit- TikTok)

एनर्जी ड्रिंक्स की शौकीन (Energy Drink Addiction) लड़की की इस लत ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया. (Credit- TikTok)

लड़की को Red Bull नाम का Energy Drink पीने की लत थी. वो दिन में 12 कैन एनर्जी ड्रिंक आराम से पी जाती थी. एक दिन उसकी इस ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कुछ चीज़ें हमारे शरीर को यूं तो फायदा पहुंचाती हैं, लेकिन अगर इसकी मात्रा ज्यादा हो जाए तो शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ने लगता है. कुछ ऐसा ही हुआ स्विट्ज़रलैंड (Switzerland) के जूरिख (Jurich) में रहने वाली एक लड़की के साथ. एनर्जी ड्रिंक्स की शौकीन (Energy Drink Addiction) इस लड़की की इस लत ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया.

    17 साल की लड़की मैस्चा (Mascha K.) को Red Bull नाम का एनर्जी ड्रिंक पीने का खासा शौक था. ये शौक लत में बदल गया और लड़की दिन में 12 कैन रेड बुल (Red Bull) के आराम से पी जाती थी. एक दिन वो अपने स्कूल में वोकेशनल ट्रेनिंग के दौरान बेहोश हो गई. जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो पता चला कि उसे हार्ट क्रैंप्स (Heart Cramps) आए थे. इन क्रैंप्स की वजह लड़की का एनर्जी ड्रिंक्स को लेकर एडिक्शन था.

    लड़की ने खुद बताई वजह
    मैस्चा ने स्कूल में बेहोशी के बाद अस्पताल में भर्ती होकर एक TikTok Video शेयर किया है. 17 साल की मैस्चा के हाथ में रेड बुल का एक कैन है और वो अस्पताल के बिस्तर पर लेटी हुई हैं. उन्होंने इसके साथ एक कैप्शन भी लिखा है- ‘इसे बहुत ज्यादा एंजॉय मत करिए.’ लड़की ने बताया है कि उसने खुद अपने डॉक्टर को बताया कि वो दिन में 12-14 कैन एनर्जी ड्रिंक के पी जाती थी. डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसका एडिक्शन ही उसके अस्पताल में भर्ती होने की मुख्य वजह है.

    ये भी पढ़ें- 6 साल की लड़की ने निगल लिए 23 मैग्नेट, TikTok चैलेंज के चक्कर में जान पर बन आई 

    सुबह से शाम तक पीती थी एनर्जी ड्रिंक
    मैस्चा ने एनर्जी ड्रिंक के लिए अपना प्यार जताते हुए कहा कि उसका दिन सिगरेट और रेड बुल के साथ शुरू होता था, फिर काम के बीच ब्रेक में वो इसे पीती थी और शाम को अपने दोस्तों के साथ भी वो रेड बुल पीना पसंद करती थी. अपने साथ हुई इस घटना के बाद लड़की ने एनर्जी ड्रिंक पीने की आदत पर थोड़ी लगाम लगाई है, हालांकि ये अब भी खत्म नहीं हो पाई है. अब लड़की ने लोगों को सलाह दी है कि इसे अपनी आदत मत बनाइए. इस तरह के ड्रिंक आपके दिल के लिए खतरनाक होते हैं और ये आपकी ज़िंदगी को खतरे में डाल सकते हैं.

    Tags: Bizarre story, Shocking news, Switzerland

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें