• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • गजब ! जान पर बनी तो 12 फीट के मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की, मुक्के मार-मारकर भगाया

गजब ! जान पर बनी तो 12 फीट के मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की, मुक्के मार-मारकर भगाया

Mexico में 18 साल की लड़की का सामना मगरमच्छ से हुआ, तो उसने गजब की बहादुरी दिखाई. (CREDIT- TWITTER)

Kiana Hummel नाम की लड़की ने मगरमच्छ (Crocodile) से खौफनाक लड़ाई लड़ी और उसे मुक्के मार-मारकर भागने को मजबूर कर दिया. हालांकि मगरमच्छ ने दोबारा लड़की पर हमला (Girl Fights Off Crocodile) किया.

  • Share this:

    झील या समंदर में तैरते वक्त अगर किसी का सामना खतरनाक जानवर से हो जाए तो सबसे पहले तो आपके हाथ-पांव ही सुन्न पड़ जाएंगे. हालांकि मेक्सिको (Mexico) में एक लड़की (Kiana Hummel ) के साथ जब ऐसा हुआ तो उसने जो बहादुरी (Girl Fights Off Crocodile) दिखाई, उसकी दुनिया तारीफ कर रही है.

    Kiana Hummel के साथ ये हादसा तब हुआ, जब वो अपने परिवार के साथ मेक्सिको के Puerto Vallerta गई हुई थी. यहां के मैरियट रिसॉर्ट में रुकी कियाना जब समंदर में तैरने गई, तो उसका सामना 12 फीट लंबे मगरमच्छ के साथ हुआ. 18 साल की इस लड़की ने ऐसे वक्त में जो साहस दिखाया, वो काबिल-ए-तारीफ था.

    मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की
    कियाना शाम के वक्त समंदर में तैर रही थी. इसी बीच उसका पैर किसी ने पकड़कर नीचे खींचा. जब उसके पैर में मगरमच्छ के दांत चुभने लगे तो कियाना दर्द से चिल्ला पड़ी. उसने मदद के लिए शोर मचाया. ऑनलाइन साइट मिरर के मुताबिक कियाना ने मदद का इंतज़ार करने के बजाय खुद ही मगरमच्छ से भिड़ गई. उसने लगातार मगरमच्छ के मुंह पर मुक्के मारे, जिसके बाद मगरमच्छ ने उसे छोड़ भी दिया. लेकिन ये इस लड़ाई का अंत नहीं था. मगरमच्छ ने एक बार फिर लड़की पर हमला बोलते हुए उसके बाएं पैर की एड़ी मुंह में पकड़कर खींची.

    ये भी पढ़ें- सिनेमा हॉल में भूल से भी ना खरीदें मीडियम साइज वाले पॉपकॉर्न, थियेटर वाले ऐसे बनाते हैं बेवक़ूफ़ 

    आखिरकार बच गई जान
    वो तो अच्छा हुआ कि जब कियाना के साथ ये सब हो रहा था, तभी वहां से कुछ लोग जा रहे थे. उन्होंने कैलिफोर्निया की रहने वाली कियाना को देखा और किसी तरह उसे मगरमच्छ से छुड़ाया. बुरी तरह थकी और डरी हुई कियाना को करीब 40 मिनट बाद अस्पताल ले जाया जा सका, जहां उसका ट्रीटमेंट शुरू हुआ. उसकी मांसपेशियां और टिश्यू बुरी तरह डैमेज हुए हैं, जबकि हड्डी में चोट आने की वजह वो चल नहीं सकती हैं. अब अपने इलाज के लिए कियाना ऑनलाइन पैसे जमा कर रही हैं, क्योंकि इसका खर्च लाखों में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज