लाइव टीवी

मकान मालिक ने निकाला, तो ट्रेन को बना लिया 'आशियाना'!

News18India.com
Updated: August 27, 2015, 11:43 AM IST
मकान मालिक ने निकाला, तो ट्रेन को बना लिया 'आशियाना'!
आप किसी देश में रहते हैं तो वहां रहने के लिए आपको मोटा पैसा घर के किराए के रूप में चुकाना पड़ता है। और रहने के लिए जरूरी सुविधाओं के लिए अलग। पर जर्मनी की एक लड़की ने अलग ही रास्ता पकड़ा है।

आप किसी देश में रहते हैं तो वहां रहने के लिए आपको मोटा पैसा घर के किराए के रूप में चुकाना पड़ता है। और रहने के लिए जरूरी सुविधाओं के लिए अलग। पर जर्मनी की एक लड़की ने अलग ही रास्ता पकड़ा है।

  • Share this:
बर्लिन। आप किसी देश में रहते हैं तो वहां रहने के लिए आपको मोटा पैसा घर के किराए के रूप में चुकाना पड़ता है। और रहने के लिए जरूरी सुविधाओं के लिए अलग। पर जर्मनी की एक लड़की ने अलग ही रास्ता पकड़ा है। उसने मकान मालिक द्वारा बेइज्जती से घर से निकाले जाने के बाद जर्मनी की ट्रेनों को अपना आशियाना बना लिया है।

इस जर्मन लड़की का नाम लिओनी मुलर है, जो जर्मनी की ट्रेनों में यात्रा कर बिंदास जीवन जी रही है। लिओनी फिलहाल स्नातक की छात्रा है और ट्रेनों में घूम-घूम कर अपना जीवन गुजार रही है। लिओनी का कहना है कि उसने 380 यूरो में ट्रेन का पास बनवाया है जो उसे किसी भी ट्रेन में चढ़ने की इजाजत देता है। ऐसे में वो बिना पैसों के ही ट्रेनों में घूमते हुए जिंदगी काट रही है। उसे अगर अपने बालों को धोना होता है तो ट्रेन का बाथरूम इस्तेमाल करती है और अगर पढ़ने जाना होता है तो ट्रेन से ही अपने विश्वविद्यालय पहुंच जाती है।

खाने-पीने के लिए वो स्टेशनों पर खाना खरीद लेती है। लिओनी मुलर का कहना है कि ऐसे में वो अपनी जिंदगी मजे से जी रही है। क्योंकि उसे ट्रेनों में घूमते हुए लगता है कि वो हमेशा छुट्टियां मना रही है। जब वो थोड़ी बोर हो जाती है, तो जर्मनी के अलग-अलग शहरों में रहने वाले अपने भाई-बहनों के यहां चली जाती है या फिर अपनी दादी के घर। ऐसे में वो रिश्तेदारों के पास भी हो आती है और बिना किराए के घर की जरूरत के ही जिंदगी भी हंसी-खुशी गुजार लेती है।

लिओनी मुलर ने कहा कि जब उसके मकान मालिक ने उसके साथ बुरा बर्ताव किया, तो उसने फैसला किया कि वो यहां अब नहीं रहेगी। यहां क्या, कहीं भी नहीं रहेगी। और फिर वो पिट्ठू बैग में कपड़े, कॉलेज के पेपर और खास किताबों के साथ ही अपना टैबलेट कंप्यूटर और सैनिटरी बैग उठाकर चल पड़ी और जर्मनी की सभी ट्रेनों को अपना घर बना लिया। लिओनी मुलर ने कहा कि वो बिल्कुल भी बोर नहीं होती, क्योंकि यात्रा के समय उसे नए-नए लोग मिलते हैं। वो अलग तरह की मस्ती भरी जिंदगी जी रही है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए OMG से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2015, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर