Home /News /ajab-gajab /

गंदी से गंदी अलमारी को फटाफट सजा देती है लड़की, अनोखे हुनर से कमा रही है लाखों !

गंदी से गंदी अलमारी को फटाफट सजा देती है लड़की, अनोखे हुनर से कमा रही है लाखों !

19 साल की एला मैकमैहन (Ella McMahon) इस हुनर से महीने से आराम से हज़ारों रुपये (Girl Organises Strangers' Wardrobes) कमा लेती है. (Credit- Instagram/ellamcmahon22)

19 साल की एला मैकमैहन (Ella McMahon) इस हुनर से महीने से आराम से हज़ारों रुपये (Girl Organises Strangers' Wardrobes) कमा लेती है. (Credit- Instagram/ellamcmahon22)

19 साल की फैशन स्टूडेंट ने अपनी साफ-सफाई और व्यवस्थित रहने की आदत को अब पैसा कमाने का ज़रिया बना लिया है और एक अनोखे बिजनेस (Girl Organizes Strangers' Wardrobes) से लाखों कमा रही है.

कुछ लोगों की आदत होती है कि अगर वो अपने आस-पास की चीज़ें व्यवस्थित नहीं देखते तो उन्हें बेचैनी रहती है. करीने और साफ-सफाई से रहने की यही आदत एक ब्रिटिश लड़की (British Girl Organizes Wardrobe) को भी थी, जिसे अब उसने अपना साइड बिजनेस बना लिया है. 19 साल की ये लड़की अपने इस हुनर से महीने से आराम से हज़ारों रुपये (Girl Organizes Strangers’ Wardrobes) कमा लेती है.

इंग्लैंड के लीसेस्टर की रहने वाली एला मैकमैहन (Ella McMahon) को हमेशा ही करीने से चीज़ें सजाकर रखना और साफ-सफाई से सामान को जमाकर रखना पसंद था. अब वो दिन में 9 घंटे सिर्फ कलर को-ऑर्डिनेशन और चीज़ें सजाने में बिताती हैं, जिसके ज़रिये उन्होंने यूनिवर्सिटी में पढ़ते हुए ही अपने घर के डिपॉजिट के पैसे जमा कर लिए हैं.

19 साल की उम्र में शुरू किया अनोखा बिजनेस
एला मैकमैहन (Ella McMahon) फैशन डिज़ाइनिंग की पढ़ाई कर रही हैं. उन्हें अपने कोर्स के मुताबिक ही डिज़ाइनर तरीके से घर सजाना भी पसंद है. उनका कहना है कि वे ऑर्गनाइज़ रहने के मामले में वाकई जुनूनी हैं. उन्हें चीज़ों को परफेक्ट देखना पसंद है. उन्हें उनके दोस्त इस काम के लिए अक्सर चिढ़ाते रहते थे, लेकिन उन्होंने अब अपनी इसी आदत को बिजनेस बना लिया है. एला को एक वॉर्डरोब करीने से सजाने में करीब 3 घंटे लग जाते हैं और वे 200-250 रुपये एक घंटे के लिए चार्ज करती हैं. उन्हें अपना ये बिजनेस आइडिया अपने घर और दोस्तों की अलमारी सजाते-सजाते आया.

Girl Organises Strangers' Wardrobes, British Girl Organises Wardrobe, Girl Organises Strangers' Wardrobes, Ella McMahon, organised wardrobe, weird, Interesting News, OMG News, Amazing News, Shocking News, Viral On Internet, Buzz, Trending, Viral News, Bizarre Story

इंग्लैंड के लीसेस्टर की रहने वाली एला मैकमैहन (Ella McMahon) लोगों की अलमारियां सजाकर पैसे कमा रही हैं. (Credit- Instagram/ellamcmahon22)

 ये भी पढ़ें- Tinder पर लड़की ढूंढते-ढूंढते झल्लाया शख्स, लॉन्च कर दिया खुद का Social App !

साल भी 6 लाख से ज्यादा की कमाई
एला महीने भर में अपनी इस पार्ट टाइम नौकरी से 50 हज़ार रुपये आराम से कमा लेती हैं और सालाना कमाई 6 लाख से ऊपर होती है. ऐसे में उन्होंने अपने घर का डाउन पेमेंट भी इसी नौकरी से कर लिया है. एला बताती हैं कि उनके 20 रेग्युलर क्लाइंट हैं , जो हर 2 हफ्ते बाद उनके पास आते हैं. उनका कहना है कि उनके लिए ये काम काफी संतुष्टि देने वाला है. वे इससे जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर डालती रहती हैं.

Tags: Business ideas, OMG News, Viral news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर