Home /News /ajab-gajab /

girls aware people side effects of contraceptive pills from dress made of leaflets sankri

i-Pill के अंदर मौजूद कागज से लड़की ने बनाई ड्रेस, लोगों को किया साइड इफेक्ट्स के प्रति जागरूक

दवा के पैक में मौजूद लीफलेट्स में मेंशन होता है साइड इफेक्ट्स (इमेज- टिकटोक)

दवा के पैक में मौजूद लीफलेट्स में मेंशन होता है साइड इफेक्ट्स (इमेज- टिकटोक)

सोशल मीडिया पर एक लड़की ने ऐसी ड्रेस बनाई, जिसकी काफी चर्चा हो रही है. इस लड़की ने आईपिल के अंदर मौजूद लीफलेट से ड्रेस बनाई, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इसके जरिये लड़की ने लोगों को दवा के साइड इफेक्ट्स की जानकारी दी.

आज के समय में लोगों की सुविधा के लिए कई नई चीजें मार्केट में आ चुकी हैं. पहले गर्भनिरोध के लिए कंडोम का ही इस्तेमाल किया जाता था. इसके बाद महिलों के लिए कंट्रासेप्टिव पिल्स आते थे, जिन्हें पूरे महीने महिलाओं को खाना पड़ता था. लेकिन अब मॉर्निंग पिल्स के आने के बाद जैसे क्रांति ही आ गई है. अगर लोग संबंध बनाते हुए प्रिकॉशंस नहीं लेते, तो उसके 48 घंटे के अंदर आईपिल खाकर प्रेग्नेंसी के चान्सेस को कम कर लेते हैं. लेकिन इन मॉर्निंग पिल्स की जितनी पब्लिसिटी की गई है, इसके साइड इफेक्ट्स लोगों से छिपाए गए हैं. हालाँकि. कंपनी इसके साइड इफेक्ट्स खुद बॉक्स के अंदर मौजीद लीफलेट्स में मेंशन कर देते हैं, लेकिन उन्हें शायद ही कोई पढ़ता है.

सोशल मीडिया पर एक लड़की ने लोगों को इन इमरजेंसी पिल्स के साइड इफेक्ट्स के बारे में जागरूक करने की कोशिश की है. लड़की ने पिल्स के बॉक्स में मौजूद लीफलेट्स से एक मिनीड्रेस बनाई और उसे पहनकर बनाए वीडियो को लोगों के साथ शेयर किया. इस वीडियो को सिएना क्वैस्ट ने अपने टिकटोक अकाउंट पर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया. इस वीडियो को एक ही दिन में लाखों लोगों ने देख लिया. इसमें लड़की ने लोगों को ड्रेस से बताया कि इस दवा से काफी नुकसान पहुंचता है, जो कंपनी लोगों को नहीं बताती है.

लोगों ने जमकर की तारीफ
एक ही दिन में लड़की के वीडियो को लाखों व्यूज मिल गए. लोगों को लड़की का ये क्रिएटिव आइडिया काफी पसंद आ रहा है. लोग शॉक भी हैं कई इस एक दवा के इतने नुकसान हैं, जिसकी जानकारी तक उन्हें नहीं थी. वहीं एक यूजर ने जागरूक करने के इस तरीके की काफी तारीफ की. एक महिला ने कमेंट बॉक्स में लिखा कि पहली बार उसने बॉक्स में मौजूद लीफलेट को खोला और वाकई इसमें लिखी चीजें खौफनाक है. आज तक वो सिर्फ दवा निकाल कर खा जाती थी. कभी इसके साइड इफेक्ट्स के बारे में उसने नहीं पढ़ा था.

side effects of ipill

होते हैं ऐसे नुकसान
वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने इसके लीफलेट्स पढ़े. इसमें कई तरह के वॉर्निंग लिखे थे. आईपिल लहाने से महिलाओं को ब्लड क्लॉट्स और वेट गेन की परेशानी बढ़ती है. कई बार वजाइना से ब्लीडिंग भी होती है. इसे पढ़ने के बाद लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने लिखा कि कभी भी इन वॉर्निंग्स के बारे में उन्हें जानकारी नहीं दी गई थी. हालांकि, कंपनी ने लीफलेट्स में इसे मेंशन किया है लेकिन कौन इसे पढ़ता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर