होम /न्यूज /अजब गजब /लड़की ने WhatsApp पर किया जॉब के लिए अप्लाई, लिखा- कितनी सैलरी दोगे यार!

लड़की ने WhatsApp पर किया जॉब के लिए अप्लाई, लिखा- कितनी सैलरी दोगे यार!

दुनिया का सबसे अनप्रोफेशनल सीवी वायरल (इमेज- फेसबुक)

दुनिया का सबसे अनप्रोफेशनल सीवी वायरल (इमेज- फेसबुक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक HR ने अपने पास नौकरी के लिए आए एक सीवी का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. लड़की ने बेहद अनप्रो ...अधिक पढ़ें

    आज के समय में ज्यादातर लोग जॉब करना पसंद करते हैं. ये जरुरी भी है. खासकर लड़कियां अब होममेकर की जगह बाहर नौकरी करना प्रेफर करने लगी हैं. बढ़ती महंगाई के बीच जिंदगी के गुजारे के लिए जॉब काफी जरुरी है. लोग जॉब की तलाश में लगे रहते हैं. किसी भी जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए सीवी (CV) काफी अहम रोल प्ले करता है. इसमें रिक्रूटर को सामने वाले की सारी डिटेल दी जाती है. ऐसे में लोग कोशिश करते हैं सबसे बेस्ट सीवी बनाने की. लेकिन हाल ही में एक रिक्रूटर ने अपने पास व्हाट्सएप (WhatsApp) पर आए एक बेहद अनप्रोफेशनल सीवी का स्क्रीनशॉट शेयर किया.

    वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट में रिक्रूटर ने दिखाया कि एक महिला, जिसकी पहचान छिपाई गई है, ने कैसे बेहद अनप्रोफेशनल तरीके से जॉब के लिए अप्लाई किया.फरहाना नाम की रिक्रूटर ने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया. पेशे से फार्मासिस्ट फरहाना के व्हाट्सएप पर लड़की ने जॉब के लिए अप्लाई किया था. फरहाना को ये सीवी काफी अजीब लगा क्यूंकि लड़की ने अपने साथ- साथ अपनी दोस्त के लिए भी जॉब के लिए अप्लाई किया था. व्हाट्सएप पर दोनों की बातचीत की, जिसमें लड़की कुछ ज्यादा ही फ्रैंक और ओवर फैमिलियर नजर आई.

    लिखी ऐसी बातें
    लड़की ने पहले फरहाना को अपना और अपनी दोस्त का सीवी भेजा. इसके बाद लिखा कि अगर ये काम चलाऊ है तो सैलरी के बारे में बताओ. वो जॉब के साथ ऑनलाइन पढ़ाई भी करेगी. इस बातचीत में लड़की ने फरहाना को यार बोलकर संबोधित किया. फरहाना ने इन मैसेज का रिप्लाई नहीं किया. इसके बाद 3 मार्च को रात के समय लड़की ने वापस से मैसेज करते हुए बिना किसी ग्रीटिंग के सीधे अपडेट मांग ली. तब फरहाना ने उसे जवाब देने की ठानी.

    मिला ऐसा जवाब
    फरहाना ने लड़की को रिप्लाई करते हुए लिखा कि जॉब के लिए अप्लाई करने का ये सही तरीका नहीं है. चूंकि लड़की फरहाना के ही कॉलेज की जूनियर निकली इसलिए फरहाना ने जिम्मेदारी के साथ उसे जॉब के लिए अप्लाई करने का तरीका समझाया. चार हिस्सों में फरहाना ने लिखा कि कभी भी बिना ग्रीटिंग्स के सीनियर को मैसेज ना करें. साथ ही जॉब के लिए अप्लाई करते हुए शार्ट फॉर्म्स का इस्तेमाल ना करें. सैलरी के बारे में पूछना अवॉयड करें. फरहाना ने प्रोफेशनल तरीके को अपनाने की सलाह दी. लेकिन सबसे हैरानी की बात ये रही कि इतने लंबे मैसेज का लड़की ने दो टूक रिप्लाई किया. उसने लिखा ओके बाय थैंक यू. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. कई लोगों ने लिखा कि वो जॉब डिजर्व नहीं करती.

    Tags: Ajab Gajab, Job news, Khabre jara hatke, Shocking news, Viral story, Weird news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें