Home /News /ajab-gajab /

सुबह नींद से उठते ही शख्स ने बनवा दिया मुर्गी का चर्च, रात को सपने में देखी थी ऐसी चीज

सुबह नींद से उठते ही शख्स ने बनवा दिया मुर्गी का चर्च, रात को सपने में देखी थी ऐसी चीज

सौ.सोशन मीडिया: चिकेन चर्च को देखकर लोग बोलने लगे ‘भूतिया’

सौ.सोशन मीडिया: चिकेन चर्च को देखकर लोग बोलने लगे ‘भूतिया’

इंडोनेशिया (Indonesian) में एक शख्स ने सपना देखा और बनवा डाला सपनों का भूतिया महल. जी हां, डेनियल आलम्सजाह (Daniel Alamsjah) के मुताबिक उनके सपने में भगवान आए और पक्षी की तरह दिखने वाला चर्च बनाने को कहा. जिसके बाद डेनियल ने चिकेन चर्च बनवाया. इसे अब भूत बंगला कहा जाता है.

अधिक पढ़ें ...

सपनों का महल सजाते तो कई बार देखा सुना गया है. मगर कभी आपने किसी को सपनों का भूत महल बनाते देखा है? नहीं न. तो चलिए आज हम आपको दिखाएंगे एक ऐसा भूत महल जिसे बनाने में काफी वक्त लगा. मगर सालों बाद आज भी वो अधूरा है. उसकी खासियत उसका नक्शा और स्वरूप है. और यही खासियत इसके लिए अभिशाप भी बन गई.

इंडोनेशिया (Indonesian) में घने जंगलों के बीच बने चर्च में धर्म के नाम पर तो कोई नहीं जाता. मगर हां इसकी अलग आकार के चलते ये आस-पास के इलाके में चर्चा का विषय ज़रूर बना रहता है. डेनियल आलम्सजाह (Daniel Alamsjah) ने इसे हर धर्म के लोगों की साधना के केंद्र के रूप में बनवाया था मगर इसका उद्देश्य पूरा नहीं हो सका. हालांकि ये अब खंडहर जैसा होता जा रहा है.

चर्च बन गया ‘भूत बंगला’
भूतिया महल की ही तर्ज पर ये भवन भूतिया चर्च के तौर पर जाना जाता है. लोग इसे देखने भी जाते हैं. मगर यहां भगवान को याद करने कोई नहीं आता. ये सबकी साधना और आस्था का केन्द्र (House of worship) कभी नहीं बन पाया. क्योंकि ये चर्च कभी पूरा ही नहीं हो पाया. इसका निर्माण अधूरा ही छोड़ना पड़ा. लिहाज़ा सालों से अर्धनिर्मित पड़े रहने के कारण ये खंडहर जैसी हालत में पहुंच रहा है इसीलिए लोग इसे अब भूतिया चर्च (Haunted church) कहते हैं. चर्च की डिजाइन एक चिकेन की तरह है. सब तरफ से इसे एक पक्षी (Avian design) की तरह बनाया गया है. ये भी एक बड़ी वजह रही की इस भवन को लोगों ने कभी गंभीरता से नहीं लिया.

सपने में भगवान ने कहा और बना दिया चिकेन चर्च
डेनियल आलम्सजाह (Daniel Alamsjah) के मुताबिक उनके सपने में एक रोज़ खुद भगवान आए और पक्षी के आकार (Avian design) का धार्मिक स्थान बनवाने को कहा. जो किसी उंची पहाड़ी पर स्थापित हो. डेनियल इसे भगवान का आदेश मान कर तुरंत निर्माण करना चाहते थे मगर उसे किसी ऊंची और शांत जगह की तलाश थी. फिर 1990 के दशक में जावा द्वीप (Island of Java) पर मैगेलांग जंगल (Magelang jungle) के अंदर सुनसान इलाके में ऊंची पहाड़ी पर चिकेन चर्च (Chicken Church) बनवाना शुरु किया. मगर निर्माण पूरा होने से पहले वो आर्थिक संकट से घिर गए, पैसों की तंगी के चलते चर्च का निर्माण बीच में ही रोकना पड़ा. चिकेन डिजाइन चर्च के चलते इलाके के लोग इस पर हंसते हैं, मज़ाक उड़ाते हैं. भले ही ये चिकेन चर्च अपनी मंजिल को न पा सका लेकिन अपनी अनोखी डिजाइन की वजह से स्मारक के रुप में मानव रचनात्मकता (monument to human creativity) का बेजोड़ नमूना है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर