• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • शख्स ने Google Maps पर ढूंढा बेशकीमती खजाना, घने जंगल के बीच चमकती दिखी सोने की खदान

शख्स ने Google Maps पर ढूंढा बेशकीमती खजाना, घने जंगल के बीच चमकती दिखी सोने की खदान

गूगल मैप्स के जरिये खजाना ढूंढे जाने की तस्वीर वायरल हो रही है (इमेज- रेडिट)

गूगल मैप्स के जरिये खजाना ढूंढे जाने की तस्वीर वायरल हो रही है (इमेज- रेडिट)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक शख्स ने दावा किया है कि गूगल मैप्स (Google Maps) के जरिये उसने सोने की खदान (Gold Mines Found In Google Maps) ढूंढ निकाली है. इस खदान की तस्वीरें उसने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर की. तस्वीरें देख लोग भी हैरान हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में ट्रेजर हंटर्स (Treasure Hunters) की कहानियां काफी बार शेयर की जाती है. कभी सालों की खोज के बाद खजाने मिलते हैं तो कभी अचानक ही किसी के सामने बेशकीमती चीजें आ जाती हैं. लेकिन अब खजाने की खोज के लिए आपको भटकने की जरुरत नहीं है. अब तो घर बैठे मोबाइल फोन पर भी आप खजाना (Treasure Found In Google Maps) ढूंढ सकते हैं. इसके लिए आपको जरुरत है सिर्फ गूगल मैप्स की. सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट पर एक शख्स ने दावा किया है कि उसने गूगल मैप्स के जरिये सोने की खदान (Gold Mines Found In Google Maps) ढूंढ निकाली है.

    शख्स ने रेडिट (Reddit) पर अपनी खोज की तस्वीर शेयर की है. उसका कहना है कि अमेरिका के एक जंगल के बीच ये खदान छिपा है. अभी उसकी तस्वीर रेडिट ओर शेयर की गई है, जो वायरल हो रही है. इस तस्वीर को देख इंटरनेट यूजर्स हैरान हैं. इसमें हरे-भरे पेड़ों के बीच चमकती चीज दिखाई दे रही है, जिसे शख्स ने सोने की खदान बताया. इस फोटो का एग्जेक्ट लोकेशन अभी नहीं मिला है. लेकिन लोगों में इसे लेकर उत्सुकता देखी जा सकती है.

    क्या वाकई मिला है खजाना?
    वायरल हुई इस तस्वीर ने ऑनलाइन बहस शुरू कर दी है. कुछ लोग इसे लेकर उत्सुकता दिखा रहे हैं. तस्वीर पर एक के बाद एक कई कमेंट्स आए. एक यूजर ने लिखा कि ये उस कहानी जैसा हो सकता है, जिसमें जंगल में सोने के सिक्कों का भंडार मिला था. कुछ ने शख्स को लोकेशन को और पास से पता करने की सलाह दी है. अगर ये वाकई खजाना है, तो शख्स की किस्मत बदल सकती है.

    gold mine found in google maps

    कई ने बताया भ्रम
    वायरल हुई इस तस्वीर पर कुछ लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि ये सोना नहीं है. हरे जंगल के बीच ये बस पीले रंग का एक पेड़ है. वहीं कुछ ने इसे सूरज की रोशनी के कारण दिख रहा भ्रम बताया. एक शख्स ने लिखा कि ये सिर्फ पेड़ पर सूरज की रोशनी का रिफ्लेक्शन है. बता दें कि बीते कुछ समय से गूगल मैप्स के जरिये अजीबोगरीब चीजों की डिस्कवरी की कई खबरें सामने आती रहती हैं. अब इस तस्वीर ने एक नई बहस छेड़ दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज