• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • इन पहाड़ियों के बीच छिपा है अरबों का सोना, श्रापित खजाना ढूंढने वाले को मिलती है मौत!

इन पहाड़ियों के बीच छिपा है अरबों का सोना, श्रापित खजाना ढूंढने वाले को मिलती है मौत!

150 साल में सोने की खदान ढूंढने गए कई लोगों की लाश मिल चुकी है (तस्वीर- इंटरनेट से)

150 साल में सोने की खदान ढूंढने गए कई लोगों की लाश मिल चुकी है (तस्वीर- इंटरनेट से)

द लॉस्ट डचमैन गोल्ड माइन (The Lost Dutchman Gold Mine) यानी सोने की खदान को लेकर कई कहानियां प्रचलित हैं. कहा जाता है कि एरिजोना (Arizona) के रहस्यमई पहाड़ियों में इस खजाने को छिपाया गया है. जो भी यहां खजाना ढूंढने जाता है वो जिंदा (Goldmine Deathtrap) नहीं लौटता.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बचपन में दादा-दादी की कहानियों में आपने खजाने (Mysterious Treasure Found) का जिक्र सुना होगा. ऐसे खजाने बेहद मुश्किल जगहों पर छिपाए जाते थे. इन्हें ढूंढने के लिए एक के बाद एक कई मुश्किल टास्क पूरे करने पड़ते थे. कहानियों में एक हीरो होता था जो सारी मुसीबतों को पार कर खजाना ढूंढ लेता था. लेकिन असल में ऐसा होता है क्या? वैसे तो आपने कई ऐसी खबरें पढ़ी होगी, जिसमें अचानक लोगों के हाथ छिपा खजाना लग जाता है. लेकिन आज हम आपको जिस खजाने के बारे में बताने जा रहे हैं, वो श्रापित (Deadly Treasure Found) माना जाता है.

    एरिजोना (Arizona) की सुपरस्टीशन पहाड़ियां देखने में बेहद खूबसूरत हैं. ये पहाड़ियां अपनी सुंदरता से लोगों को आकर्षित करती हैं. लेकिन ये जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही जानलेवा भी हैं. इन पहाड़ियों के बारे में कहा जाता है कि इसमें अरबों का सोना (Hidden Gold Mine Worth Billions) छिपा है. सोने की खदान इन पहाड़ियों के बीच कहीं छिपी है लेकिन बीते कई सालों से जो भी इस खजाने को ढूंढने जाता है, उसकी लाश ही बरामद होती है.

    मिलती है सिर्फ लाश
    खजाने को ढूंढने जाने वाले लोगों की यहां से सिर्फ लाशें बरामद होती है. जानकारी के मुताबिक, 35 साल के बेल्लोप जेसे कैंपेन इस खजाने को ढूंढने गए थे. उन्होंने काफी समय तक इस खजाने के बारे में किताबों में पढ़कर जानकारी इक्कठा की थी. इसके बाद वो एरिज़ोना की इन पहाड़ियों में गए. लेकिन इसके बाद कभी लौटकर नहीं आए. तीन साल के बाद उनकी लाश पहाड़ी की चोटी पर मिली. इसके बाद तीन दोस्त भी इस खजाने की तलाश में निकले. लेकिन पहाड़ियों में गुम हो गए. पुलिस ने 19 दिन उनकी तलाश की लेकिन 6 महीने बाद तीनों की लाश ही हाथ लगी.

    gold mine hidden in superstition mountains

    बेहद खतरनाक है जानलेवा पहाड़ी
    इन पहाड़ियों में एक बार गुम हो जाने के बाद जिन्दा लौट पाना काफी मुश्किल है. पहाड़ी की नुकीली चोटियां, साथ ही इसके भूलभुलैया से लौटना इम्पॉसिबल है. इसके अलावा पहाड़ी में भीषण गर्मी पड़ती है. जाड़े के मौसम में चिलचिलाती ठंड बर्दाश्त के बाहर हो जाती है. ऐसे मौसम में अगर कोई इन पहाड़ियों में खो गया, तो उसके बचने के चान्सेस बेहद कम हैं.

    gold mine hidden in superstition mountains

    बैन हो गया इंसानों का जाना
    खजाना खोजने जाने वालों की मौत की खबरों के कारण अब यहां लोगों के जाने पर बैन लगा दिया गया है. बीते 150 सालों में कई लोग खजाना ढूंढते हुए मारे गए हैं. इस कारण अब यहां सोने की माइनिंग इलीगल कर दी गई है. अगर किसी को यहां सोना मिलता है तो वो सरकार का होगा. लेकिन इसके बावजूद लोग खजाने की तलाश करना बंद नहीं कर रहे हैं. अभी भी कई लोग सोने के खदान की तलाश में इलाके में भटक रहे हैं. कुछ लोगों को सोने के टुकड़े मिलते हैं लेकिन खदान का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज