Home /News /ajab-gajab /

gucci adidas umbrella is being sold for 1 lakh rupees but does not stop rain pratp

1 लाख रुपये की छतरी बेच रहे हैं मशहूर फैशन ब्रैंड, लेकिन बारिश से बचाने की गारंटी नहीं !

फैशन ब्रांड मिलकर एक लाख रुपये में ऐसा ही छाता (Gucci Adidas Collaboration Umbrella) बेच रहे हैं, जो बारिश में किसी काम का नहीं. (Credit- Twitter)

फैशन ब्रांड मिलकर एक लाख रुपये में ऐसा ही छाता (Gucci Adidas Collaboration Umbrella) बेच रहे हैं, जो बारिश में किसी काम का नहीं. (Credit- Twitter)

Gucci और Adidas ने मिलकर एक सुंदर सा छाता बनाया है, जिसे वो 1 लाख रुपये में बेच रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये छाता बारिश में काम नहीं करता.

Umbrella Not Protecting From Rain : छतरी को देखकर आपको क्या ख्याल आता है? इसका सबसे पहला काम तो इंसान को बारिश से बचाना ही होता है, फिर इसे लोग धूप से बचने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. सोचिए अगर आप बारिश में अपना छाता खोलें और ये टपकना शुरू कर दे, तो आपका क्या रिएक्शन होगा ? 100-500 का छाता हो, तो भी आप दुकानदार को खरी खोटी सुनाएंगे, लेकिन दो मशहूर फैशन ब्रांड मिलकर एक लाख रुपये में ऐसा ही छाता (Gucci Adidas Collaboration Umbrella) बेच रहे हैं, जो बारिश में किसी काम का नहीं.

ये फैशन ब्रांड भी कोई लोकल नहीं हैं, बल्कि ग्लोबल लेवल के प्लेयर्स हैं. हम बात कर रहे हैं फैशन की दुनिया में टॉप Gucci और स्पोर्टवियर के लीडिंग ब्रांड Adidas की. दुनिया में सस्ते का माल बेचने वाले चीन (China Social Sites Trolling Gucci-Adidas) को ही इन दोनों ब्रांड्स ने मिलकर चूना लगा दिया. चीन की सोशल मीडिया साइट वीबो पर इस वक्त इसी छाते की बातें हो रही हैं, जो लाख रुपये खर्च करने के बाद भी किसी काम का नहीं है.

बारिश में बेकार है लखटकिया छाता
चीन में Gucci और Adidas का कोलैबोरेशन छाता हंगामा मचाए हुए है. इस छाते को 11,100 युआन यानि भारतीय मुद्रा में करीब 1 लाख 27 हज़ार रुपये में बेचा जा रहा है. ये हैशटैग जैसे ही चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर आया, इसे 140 मिलियन लोगों ने देख डाला. पोस्ट में साफ तौर पर लिखा गया है कि छाता बारिश को नहीं रोकता, लेकिन धूप में शेड और फैशन के दिखावे के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इस प्रोडक्ट को छाते के तौर पर ही क्लासिफाई किया गया है, लेकिन इसमें गुण छाते वाले नहीं हैं.

…तो क्या सिर्फ ब्रांड ही दिखाएं ?
ये छतरी इटली में बनाई गई है. इसमें 8 रिब्स हैं, जो लकड़ी की हैंडल पर बनाई गई हैं. हरे और लाल रंग के वेब पर कपड़ा चढ़ाकर छाते का लुक पूरा किया गया है. इसके ऊपर Adidas का लोगो है, जबकि नीचे हैंडल पर Gucci का. Gucci की वेबसाइट के मुताबिक – छाता वॉटरप्रूफ नहीं है, इसे धूप से बचने या सजाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. चीन में दोनों ही ब्रैंड्स की गजब ट्रोलिंग चल रही है. लोगों का कहना है कि ऐसे ब्रांड को पैसे क्यों देना, जो प्रैक्टिकल सोच नहीं सकते. इससे बेहतर हम लोकल चीज़ें इस्तेमाल करें.

Tags: Fashion, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर