Home /News /ajab-gajab /

शख्स ने रिकॉर्ड बनाने को मुंह में दबाए 11 जहरीले सांप, गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने झाड़ लिया पल्ला

शख्स ने रिकॉर्ड बनाने को मुंह में दबाए 11 जहरीले सांप, गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने झाड़ लिया पल्ला

अब खतरनाक सांप के साथ स्टंट को नहीं माना जाएगा रिकॉर्ड (इमेज- फेसबुक)

अब खतरनाक सांप के साथ स्टंट को नहीं माना जाएगा रिकॉर्ड (इमेज- फेसबुक)

अमेरिका के टेक्सास (Texas, America) में रहने वाले जैकी बिब्बी (Jackie Bibby) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अपने मुंह में 11 जहरीले सांप (Holding 11 Rattle Snakes In Mouth) दबाने का कारनामा किया था. लेकिन गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स (Guinness World Records) ने जैकी का सपना तोड़ते हुए इस केटेगरी को ही खत्म कर दिया है. गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर जैकी की तस्वीरों को शेयर करते हुए इस बात की घोषणा की.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई लोग हैं जो वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. लोग अजीबोगरीब कारनामे कर रिकॉर्ड बनाते हैं. कई बार तो इसके लिए लोग हद से गुजर जाते हैं. वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की ऐसी ही सनक चढ़ी अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले जैकी बिब्बी (Jackie Bibby) के ऊपर. वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जैकी ने अपने मुंह में 11 खतरनाक जहरीले रैटल स्नेक (Holding 11 Rattle Snakes In Mouth) दबा लिए थे. ये कारनामा जैकी ने 2010 में किया था. लेकिन अब इस केटेगरी को गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने हटा दिया है.
    अपने फेसबुक पेज पर गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने इस रिकॉर्ड होल्डर की फोटोज शेयर की है. इन तस्वीरों में जैकी ने अपने मुंह में 11 सांप दबाए थे. जैकी ने इन सभी सांपों को बिना हाथ से पकड़े होने मुंह से दबा रखा था. ये रिकॉर्ड बेहद खतरनाक था. अगर इनमें से किसी भी सांप ने जैकी को काट लिया होता, तो उसकी मौत तय थी. इतना खतरनाक स्टंट करने के बाद अब गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने इसे अपनी लिस्ट से बाहर कर दिया है.

    holding 11 rattle snake sin mouth

    बिना हाथ से कंट्रोल किये मुंह से दबाए 11 सांप

    जैकी ने 2010 में इस रिकॉर्ड को बनाया था. अब 11 साल बाद इसे लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने साफ़ कर दिया कि अब आगे से वो इस रिकॉर्ड को मॉनिटर नहीं कर रहे. ऐसा इसलिए ताकि कोई और रिकॉर्ड बनाने के लिए कोई और इस स्टंट को ना करे. बता दें कि रेटल स्नेक दुनिया के सबसे हतरनाक सांपों में से एक है. इसके जहर की कुछ बूंदें भी जानलेवा है.

    holding 11 rattle snake sin mouth

    अब इस केटेगरी को गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने हटा दिया है

    गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स दुनिया भर के ऐसे लोगों के रिकार्ड्स का लेखा जोखा रखता है, जो यूनिक है. अगर कोई ऐसा काम कर रहा है, जो हटके है और उसे हर कोई नहीं कर सकता, तो उसे गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में दर्ज किया जाता है. कई बार इन रिकार्ड्स को बनाने में लोगों की जान भी चली जाती है. हर साल इन रिकार्ड्स को रिन्यू किया जाता है. अगर पुराने रिकॉर्ड ो कोई तोड़ देता है, तो नाम को अपडेट कर दिया जाता है.

    Tags: Guinness Book of World Record, Guinness World Record, Khabre jara hatke, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर