होम /न्यूज /अजब गजब /गुजरात: कारोबारी ने 40 लाख की गाड़ी के लिए 34 लाख रुपये में खरीदा VIP नंबर

गुजरात: कारोबारी ने 40 लाख की गाड़ी के लिए 34 लाख रुपये में खरीदा VIP नंबर

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

आशिक पटेल (Ashik Patel) ने पहले 40 लाख रुपये की फॉर्चुनर कार खरीदी थी. इसके बाद उन्होंने अपने लिए लकी माने जाने वाले VI ...अधिक पढ़ें

    गांधीनगर. दुनिया में गाड़ियों के शौकीनों की कमी नहीं है. दुबई और सऊदी अरब के शेखों की अमीरी और शौक के किस्से आपने पहले ही सुने होंगे. दुनिया उनकी महंगी गाड़ियां खरीदने के फितूर को भी जानती है. लेकिन इस बार यह कारनामा एक भारतीय व्यापारी ने किया है. यहां गुजरात के एक व्यापारी ने अपनी पसंद का वीआईपी नंबर (VIP नंबर) खरीदने के लिए गाड़ी की कीमत के लगभग बराबर ही रकम खर्च कर दी है.

    कई बार लोगों को कुछ खास अंकों से इतना लगाव हो जाता है कि वे उसे पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. ऐसा ही कारनामा गुजरात के व्यापारी आशिक पटेल ने भी किया है. पटेल ने पहले 40 लाख रुपए की फॉर्चुनर कार (Fortuner Car) खरीदी थी. इसके बाद उन्होंने अपने लिए लकी माने जाने वाले VIP नंबर '007' की नंबर प्लेट लाने के लिए 34 लाख रुपए खर्च कर दिए. कार ब्लॉग इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पटेल को खास रूप से 007 अंक ही चाहिए था. पटेल का मानना है कि यह नंबर उनके लिए लकी है और यह उन्हें जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा.

    यह भी पढ़ें: यहां है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का बाजार, आपको इधर मिलेंगी बेहद सस्ती कार

    आमतौर पर VIP नंबर पाने की प्रक्रिया नीलामी (Bidding) के जरिए होती है. इस प्रक्रिया के तहत एक व्यक्ति जो सबसे ज्यादा बड़ी बोली लगाता है, नंबर उसका हो जाता है. रिपोर्ट् बताती है कि इस नंबर की बोली 25 हजार रुपए से शुरू हुई थी, जो दिन खत्म होते तक 25 लाख रुपए पर पहुंच गई. खास बात है कि जब नीलामी खत्म होने में महज 7 मिनट का समय बचा था, तो आखिर में पटेल ने 34 लाख रुपए की बोली लगाकर नंबर अपने नाम कर लिया. यहां यह बात गौर करने वाली है कि पटेल की गाड़ी की कीमत और नंबर की कीमत में केवल 6 लाख रुपए का फर्क है. पटेल जैसे ही 34 लाख रुपए जमा कर देते हैं, उन्हें अहमदाबाद स्थित आरटीओ से नंबर मिल जाएगा.

    दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो अंकों में काफी भरोसा करते हैं. बड़े-बड़े खिलाड़ी अपनी जर्सी पर अपना लकी नंबर लिखवाते हैं. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली ने यह माना है कि 18 नंबर उनके लिए खास है. वहीं, कई बड़े फिल्म स्टार्स अपनी लकी तारीखों पर ही फिल्मों को रिलीज करने में भरोसा रखते हैं.

    Tags: Ashik Patel, Fortuner Car, Gujarat businessman

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें