Home /News /ajab-gajab /

शख्स ने बेटे की शादी में छपवाया अनोखा कार्ड, निमंत्रण के बाद बन जाएगा चिड़ियां का घोंसला

शख्स ने बेटे की शादी में छपवाया अनोखा कार्ड, निमंत्रण के बाद बन जाएगा चिड़ियां का घोंसला

लोगों को काफी पसंद आ रहा है ये यूनिक कार्ड (इमेज- फेसबुक)

लोगों को काफी पसंद आ रहा है ये यूनिक कार्ड (इमेज- फेसबुक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर शादी-ब्याह में होने वाले फ़ालतू खर्च पर लगाम लगाने की एक पहल खूब वायरल हो रही है. इस पहल के तहत एक शख्स ने अपने बेटे और बेटी दोनों की शादी में अनोखा कार्ड (Unique Card In Wedding) छपवाया. जहां महंगे से महंगा कार्ड भी छपने और निमंत्रण के बाद बेकार हो जाता है, वहीं इस कार्ड से चिड़ियाँ का घोंसला (Wedding Card Turns Into Bird Nest) बन सकता है. इस यूनिक कार्ड की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    इन दिनों भारत में शादी का सीजन (Wedding Season 2021) चल रहा है. हर तरह आपको शादियों की शहनाइयां सुनने को मिल रही होंगी. शादी-ब्याह में लोग जमकर पैसे खर्च करते हैं. आखिर करें भी क्यों ना? लोगों के मुताबिक़, ये एक ऐसा इवेंट है जिसमें लोग अपना सामर्थ्य दिखाते हैं. सबको बताते हैं कि आखिर उनके पास कितनी संपत्ति है और वो समज में क्या हैसियत रखते हैं? लेकिन इस दौरान जमकर पैसों की बर्बादी भी होती है. ऐसी ही एक बर्बादी को रोकने की पहल लोगों को खूब पसंद आ रही है.

    गुजरात (Gujarat) के भावनगर के उचेड़ी गांव (Uchedi Village, Bhawnagar) में रहने वाले शिवाभाई गोहिल (Shivabhai Gohil) की ये पहल लोगों को काफी पसंद आ रही है. शिवाभाई प्रकृति प्रेमी है. उन्होंने अपने बेटे और बेटी की शादी में एक ऐसा कार्ड बनवाया जो वायरल हो रहा है प्रकृति प्रेमी नरेंद्र भाई के सुझाव और सलाह से शिवाभाई ने ऐसा कार्ड बनाया जो बाद में चिड़ियां का घोंसला बन जाता है. यानी निमंत्रण के बाद आप इस कार्ड के अंदर चिड़ियां पाल सकते हैं. या फिर इसे बाहर रखकर उन्हें आश्रय दे सकते हैं.

    unique wedding card

    कार्ड का बाद में भी इस्तेमाल किया जा सकता है

    चौकौर बॉक्स जैसे इस कार्ड ने लोगों की खूब वाहवाही बटोरी. लोगों को ये आइडिया काफी पसंद आ रहा है. फेसबुक पर द बेटर इंडिया गुजराती नाम के इस पेज पर इस कार्ड की तस्वीरें शेयर की गई. शादी के बाद इस कार्ड के अंदर चिड़ियां घोंसला बनाकर रह सकती है. इससे चिड़ियां को भी घर मिल जाएगा और कार्ड में लगे पैसे की बर्बादी भी नहीं होगी.

    unique wedding card

    चिड़ियां के घोंसले की तरह इस्तेमाल हो जाएगा कार्ड

    लोगों को इस यूनिक कार्ड का कांसेप्ट काफी पसंद आ रहा है. कई लोगों ने आगे इस आइडिया को अपनाने की बात कही. बता दें कि भारत की शादियां खासकर काफी खर्चीली होती है. जरुरत की चीजों के अलावा दिखावे में भी काफी पैसे बर्बाद किये जाते हैं. कुछ समय पहले ही एक गुजरते व्यवसायी ने ऐसा ही एक महंगा कार्ड छपवाया था. इसमें एक कार्ड की कीमत हजारों में थी. लेकिन इस एन्वॉयरन्मेंट फ्रेंडली कार्ड ने सबका दिल जीत लिया.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Most viral video, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर