होम /न्यूज /अजब गजब /तात्या बिच्छू से भी डरावना है ये गुड्डा, मालिक को कर देता है अंधा और गंजा, देखने से भी डरते हैं लोग

तात्या बिच्छू से भी डरावना है ये गुड्डा, मालिक को कर देता है अंधा और गंजा, देखने से भी डरते हैं लोग

मरे हुए मालिक के बाल और आंख से बना है ये डॉल (इमेज- BBC)

मरे हुए मालिक के बाल और आंख से बना है ये डॉल (इमेज- BBC)

सोशल मीडिया पर एक हॉन्टेड डॉल लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस डॉल का नाम जॉर्ज है और अभी इसे यूके में पैरानॉर ...अधिक पढ़ें

आपने एनाबेल डॉल के बारे में तो खूब सुना होगा. इस डॉल के ऊपर फिल्म भी बन चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सिर्फ एक ही डॉल हॉन्टेड नहीं है. इन दिनों एक और डरावने डॉल जॉर्ज की काफी चर्चा हो रही है. बताया जाता है कि ये डॉल लोगों की आंखें और बाल चुराने के फिराक में रहता है. इसे अभी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स के पास जांच के लिए भेजा गया है. वो लोग इस डॉल पर स्टडी कर रहे हैं.

हाल ही में लोग इस डरावने डॉल को एक टीवी शो में देखकर अचंभित रह गए. इस डरावने डॉल का इतिहास उतना ही डरावना है. BBC के टीवी शो पर कई परानॉर्मल एक्सपर्ट्स आए थे. उन्होंने इस 1930 के इस एंटीक डॉल को लोगों से इंट्रोड्यूज किया. इसमें बताया गया कि जॉर्ज असल में फोम से बना हुआ है. ये यूके टेक्सास से भेजा गया है. इस डॉल को जिसने भी रखा, उसे कई तरह की अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा. इस वजह से आज इसे जांच के लिए भेज दिया गया है.

इसलिए बना था जॉर्ज
एक्सपर्ट्स ने बताया कि पहले के समय में लोग अपनों की यादें ताजा बनाए रखने के लिए ऐसे डॉल्स बनवाते थे. अगर परिवार में कोई बच्चा मर जाता था, तब ऐसे डॉल्स का ऑर्डर दिया जाता था. जॉर्ज भी ऐसे ही एक ऑर्डर पर बनाया गया था. लेकिन इसमें सिर्फ एक ही अंतर है. जॉर्ज को उसके मालिक की आंखें और उसी के बाल लगाए गए थे. जब ये बात लोगों को पता चली तो वो और भी ज्यादा डर गए. जॉर्ज की आंखें देखकर ही सभी को डर लगने लगता है.

haunted doll george

मारे गए परिजनों की याद में बनाए जाते थे हॉन्टेड डॉल्स

मालिकों को देता है तकलीफ
शो में बताया गया कि जॉर्ज से जुड़ी कई बातें इसे डरावना बनाती है. बताया जाता है कि जिसके पास भी जॉर्ज रहा, उसे काफी तकलीफ मिली. ये डॉल लोगों को सिर दर्द देता है या उनकी आंखें छीनने की कोशिश करता है. अपने मालिक के बाल और आंख लेने की कोशिश में जॉर्ज उन्हें चैन से रहने नहीं देता. शो में एक एक्सपर्ट ने बताया कि आप जितना इसके नजदीक जाएंगे, आपकी आंखों का दर्द बढ़ने लगेगा. वहीं एक ने कहा कि इसकी आंखों में देख पाना मुमकिन नहीं है. ऐसा लगता है जैसे ये आपकी आंखें निकाल लेना चाहता है. लोग इस डॉल से दूर ही रहना पसंद कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें