Home /News /ajab-gajab /

पानी के अंदर डॉल्फिन कैसे देती है बच्चे को जन्म? पहली बार कैद हुआ डिलीवरी का प्राइवेट वीडियो

पानी के अंदर डॉल्फिन कैसे देती है बच्चे को जन्म? पहली बार कैद हुआ डिलीवरी का प्राइवेट वीडियो

पानी के अंदर कैमरा घुसा कैद किया गया वीडियो (इमेज- इंस्टाग्राम)

पानी के अंदर कैमरा घुसा कैद किया गया वीडियो (इमेज- इंस्टाग्राम)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया जा रहा है. इसमें एक मादा डॉल्फिन (Dolphin Birth Video) अपने बच्चे को पानी के अंदर जन्म देते नजर आई.

मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे करीबी होता है. एक मां अपने बच्चे को हर मुसीबत से बचा कर रखती है. आखिर ऐसा हो भी क्यों ना? दुनिया में लाने से पहले मां अपने बच्चे को पहले गर्भ के अंदर पालती है. ऐसे में दोनों का रिश्ता मजबूत तो होना ही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर मां और बच्चे के इसी रिश्ते का एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का मुंह हैरानी से खुला रह गया. अभी तक कभी भी एक डॉल्फिन को पानी के अंदर बच्चे (Dolphin Giving Birth Under Water) को जन्म देते हुए कैमरे में कैद नहीं किया गया था.
इंस्टाग्राम पर ये क्यूट वीडियो शेयर किया गया. इसमें एक मादा डॉल्फिन के गर्भ से उसके बच्चे की पूंछ निकलते देखा जा सकता है. सबसे पहले बच्चे की पूंछ बाहर आई. इसके बाद डॉल्फिन दर्द से पानी में इधर से उधर तैरती दिखी. मां की तकलीफ बढ़ने पर किसी तरह की मदद के लिए वहां कुछ इंसान भी मौजूद थे. मां ने दर्द को झेलते हुए तैरते हुए अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने का काम किया. काफी देर तक छटपटाने के बाद आखिरकार मां ने बच्चे को जन्म दे दिया.

dolphin private video of delivery

जमीन के तल पर ले जाकर की डिलीवरी

मां के गर्भ से निकलते ही बच्चा भी पानी में तैरने लगा. बच्चे को पैदा करने के लिए मां जमीन की गहराई पर गई थी. सतह पर ही पहले बच्चा धम्म से गिरा. इसके बाद वो तुरंत ,मां के साथ ही तैरने लगा. इसका क्यूट वीडियो लोगों का दिल छू गया. मां चाहे कोई भी प्रजाति की हो, अपने बच्चे को शुरू से ही किसी तरह की तकलीफ नहीं होने देती. इसी वजह से मादा डॉल्फिन पहले जमीन के तल पर गई और फिर बच्चे को बाहर आने दिया.

View this post on Instagram

A post shared by Infomance™ (@theinfomance)


हालांकि, इस क्यूट मोमेंट को देख कई लोगों ने कमेंट के जरिये अपने स्वाब भी किये. एक शख्स ने लिखा कि डॉल्फिन के इस वीडियो के बाद वो अपनी प्राइवेसी मिस कर रही होगी. वहीं एक शख्स ने लिखा कि बच्चा जन्म लेते ही तैरने लगा. ये तो बिल्कुल वैसा है कि इंसान ने बच्चे को जन्म दिया और वो सीधे चलने लगा. आप भी देखिये ये क्यूट वीडियो.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Pregnancy, Shocking news, Viral video, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर