Home /News /ajab-gajab /

मालिक का घर बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया कुत्ता, वफादारी के लिए दे दी जान

मालिक का घर बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया कुत्ता, वफादारी के लिए दे दी जान

वफादार कुत्ते (Loyal Dog) ने मालिक की जान बचाने (Dog saves owner's life) के लिए विशालकाय हाथी (Dog fights with Elephant) को भगाने में जान लड़ा दी. (सांकेतिक तस्वीर)

वफादार कुत्ते (Loyal Dog) ने मालिक की जान बचाने (Dog saves owner's life) के लिए विशालकाय हाथी (Dog fights with Elephant) को भगाने में जान लड़ा दी. (सांकेतिक तस्वीर)

टॉमी ( Tommy) ने मालिक के परिवार की जान बचाने (Dog saves owner's life) के लिए विशालकाय हाथी (Dog fights with Elephant) को भगाने में जान लड़ा दी. हाथी को तो उसने भगा दिया, लेकिन खुद गहरे ज़ख्मों के चलते दुनिया से विदा (Dog died but saved owner's life) हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    कुत्ते को वफादारी (Dog Honesty) का पर्याय माना जाता है. घर में कुत्ते पले हों, तो वे परिवार के सदस्य ही बन जाते हैं. अगर मालिक के परिवार पर कोई मुसीबत आ पड़े, तो डॉग अपनी जान (Dog saves owner’s life) लड़ा देते हैं. कुछ ऐसा ही किया एक पालतू कुत्ते (Pet Dog Tommy) टॉमी ने. मालिक के परिवार पर मुसीबत पड़ी, तो वो हाथी से भी भिड़ (Dog fights with Elephant) गया.

    ये घटना केरल के इडुक्की जिले ( Idukki, Kerala) की है. यहां रहने वाले सोमन (Soman) नाम के शख्स ने एक कुत्ता पाल रखा था. टॉमी नाम का ये कुत्ता (Loyal Pet Dog) इतना वफादार था, कि जब उसके मालिक की जान खतरे में पड़ी तो कुत्ता अपने से 10 गुना बड़े जानवर से भी भिड़ने में पीछे नहीं हटा. हाथी ने घर के बाहर लगे कंटीले तारों को तोड़ा और जैसे ही अंदर घुसने लगा, बहादुर टॉमी ने डटकर उसका सामना (Dog fights with Elephant) किया.

    हाथी से भिड़ गया वफादार कुत्ता
    केरल के इडुक्की जिले में सोमन अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं. उन्होंने घर में टॉमी (Pet Dog Tommy) नाम के कुत्ते को भी पाल रखा था. टॉमी अपने मालिक का इतना वफादार था, कि वो कभी भी उन पर कोई आंच नहीं आने देना चाहता था. एक रात हाथी ने सोमन के घर की बाड़ को तोड़कर अंदर एंट्री ले ली. टॉमी ने उसे दूर से देखा और मालिक तक हाथी के पहुंचने से पहले ही वो हाथी को झपट (Dog saves owner’s life) पड़ा. कुत्ते ने हाथी के पैर में काट लिया. दर्द से छटपटाए हाथी ने तुरंत ही कुत्ते को अपनी सूंढ़ से पकड़ा और अपने तेज़ दांत उसके पेट में घोंप दिए.

    ये भी पढ़ें- मरने के घंटों बाद गाय ने लिया अजगर से बदला ! 15 फीट लंबे दैत्य ने शिकार तो कर लिया लेकिन नहीं बच पाया ज़िंदा 

    अपनी जान देकर भी बचाया मालिक का घर
    हाथी के वार से तड़प उठे टॉमी ने फिर भी हार नहीं मानी. लड़ाई के बीच ही उसने अपने पंजों से हाथी की आंख में खरोंच दिया. आंख में चोट लगने के बाद हाथी ने दर्द के मारे कुत्ते को उसके हाल पर छोड़ दिया. चूंकि टॉमी को काफी ज्यादा गहरे जख्म लग चुके थे, ऐसे में वो ज्यादा देर तक सर्वाइव नहीं कर सका. अगले ही दिन टॉमी की मौत हो गई. मालिक की जान बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगाने वाले टॉमी की कहानी ने लोगों को एक बार फिर ये बात मानने को मजबूर कर दिया है कि डॉग से वफादार कोई जानवर नहीं होता.

    Tags: Dog Breed, Dogs, Kerala

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर