मालिक को डंसने आ रहा था जहरीला सांप, देखते ही खुद मौत से भिड़ गया वफादार कुत्ता

खुद की जान खतरे में डालकर बचाई मालिक की जान. (Photo Credit-GoFundMe)

पेट डॉग (Loyal Dog saves Owner) की होशियारी और बहादुरी की कहानी एलेक्स (Alex Loredo) ने जिसे भी सुनाई, वो इसे सुनकर भावुक हो गया. अपने मालिक को मौत के मुंह से खींचकर डॉग मार्ले ( (Hero Dog Marley) खुद सांप के सामने आ गया.

  • Share this:
    डॉग्स की वफादारी (Loyal Dogs) के बारे में आपने खूब सुना होगा. अमेरिका (United States) के कैलिफोर्निया (California) में एक डॉग के मालिक ने इस वफादारी को देखा भी और अपने पेट से दोस्ती निभाने के लिए उसने अपना सब कुछ दांव पर भी लगा दिया. दरअसल उसके पेट डॉग (Pet Dog) ने उसे सीधा मौत के मुंह से खींच लिया था. ये देखने के बाद उस शख्स ने अपने वफादार डॉग को न खोने के लिए जो बन पड़ा, वो किया.

    ये हीरो डॉग एक लेब्राडॉर है. वो अपने 18 साल के मालिक साथ रहता था. जब एक दिन उसके मालिक की जान खतरे में पड़ी तो उसने खुद मौत के मुंह में कूदना बेहतर समझा और आखिरी वक्त पर अपने मालिक की जान बचा ली. ये कहानी है एलेक्स लोरेडो (Alex Loredo) और उसके हीरो डॉग मार्ले ( Hero Dog Marley) की.



    सांप और मालिक बीच खड़ा हुआ डॉग
    सैन डियागो (Sand Diego) के अपने घर में सफाई के दौरान एलेक्स अपने डॉग मार्ले के साथ खड़ा था. इसी बीच एक खतरनाक सांप एलेक्स की ओर बढ़ने लगा. पास में खड़े उसके डॉग ने जब सांप की आहट सुनी तो सांप के एलेक्स (Alex Loredo) को डसने से पहले ही वो दोनों के बीच आ गया. एलेक्स ने एनबीसी से बातचीत के दौरान बताया कि वे पूरी तरह मुड़ भी नहीं पाए थे कि मार्ले ने उन्हें धक्का मारा और खुद सांप के सामने आ गया.

    ये भी देखें- आखिरकार मिल गई एक साथ 10 बच्चे पैदा करने वाली मां, पागलखाने में थी भर्ती   

    डॉग की हालत हुई खराब
    डॉग (Dog Marley) ने अपने मालिक को तो बचा लिया, लेकिन सांप ने उसकी जीभ और गले के पास डस लिया. इसके बाद डॉग के मुंह से खून निकलने लगा और वो होश खोने लगा. किसी तरह एलेक्स ने अपने वफादार कुत्ते को अस्पताल पहुंचाया और अपनी सारी सेविंग्स उसे बचाने में लगा दी. उसने इसके लिए फंडरेजिंग (GoFundMe) का भी सहारा लिया. आखिरकार दो दिन अस्पताल में रहने के बाद डॉग की हालत सुधरने लगी और अब वो खतरे से बाहर है. एलेक्स ने इस कहानी को बेहद इमोशनल करने वाला बताया. उनका कहना है कि वे एलेक्स को बचाने के लिए काफी परेशान हो गए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.