Hidden Secret: सालों से बंद पड़े घर का दरवाज़ा खुला, तो निकले तमाम राज़, एक चीज़ थी बेहद अजीब

घर के अंदर तमाम ऐसी चीज़ें मिलीं, जो वैसी की वैसी रखी थीं. हालांकि एक बात बेहद अजीब थी. (Credit- Urban Explorer/Facebook)

ब्रिटेन (Britain) के वेल्स (Wrexham, Wales) में मिले एक पुराने घर (Old Abandoned House) का दरवाज़ा जब कई दशकों के बाद खुला, तो यहां यूं तो बहुत कुछ मिला (Hidden Secret) लेकिन एक चीज़ बेहद अजीब (Weird Thing) थी.

  • Share this:
    कई बार कुछ जगहें ऐसे राज़ (Hidden Secret) समेटे होती हैं, कि यहां पहुंचते ही आप रोमांच (Adventurous Place) से भर जाते हैं. ब्रिटेन के वेल्स (Wrexham, Wales) में भी एक ऐसी ही रहस्यमयी (Mysterious Place) जगह सामने आई है, जहां बने एक घर को सालों (Old Abandoned House) से किसी ने छुआ तक नहीं है. इस घर के अंदर तमाम पुराने राज़ मिले हैं, फिर भी एक बात देखने वालों को बेहद अजीब लग रही है.

    ये घर (Mysterious House)अपने आपमें एक टाइम कैप्सूल (Time Capsule) है, जिसके हर एक कमरे में तमाम राज़ छिपे हुए हैं. सालों से बंद पड़े इस घर का दरवाज़ा एक अर्बन एक्सप्लोरर ने खोला है और यहां धूल की मोटी परत और जालों के बीच तमाम ऐसी चीजें ढूंढ निकाली हैं, जो किसी ने छुई भी नहीं थीं. इस घर को 'Grandma's House'का नाम दिया गया है. घर में पुरानी तस्वीरों के साथ उसी वक्त के खिलौने भी रखे हुए हैं.

    क्या-क्या मिला घर के अंदर?
    घर 1950 के दश का बना हुआ है. पुराना (Untouched House) होने की वजह से जहां जगह-जगह से पेंटिंग और वॉलपेपर्स उजड़े हुए हैं. किचन में पुराने वॉलपेपर्स और टूटी हुई टाइल्स के बीच एक रीडिंग ग्लास भी रखा हुआ है. कप्स, सॉसर और किचन में इस्तेमाल की हुई चीज़ों को भी यहां से किसी ने हटाया नहीं है. हालांकि यहां कौन रहता था और उसने इस जगह को यूं ही क्यों छोड़ दिया? इन सवालों का जवाब किसी के पास नहीं है. हां, यहां एक वक्त में रहने वाले शख्स के फैमिली फोटो मौजूद हैं. इनमें कुछ फोटो शादियों और दोस्तों की भी हैं. ये घर बहुत ही अलग और शांत जगह पर मौजूद है, करीब-करीब पहाड़ियों में बादलों के बीच.

    Hidden Secret, abondant house, house untouched for decades, house on mountain, secret house, Old Abandoned House, urban explorer, Adventurous Place, Mysterious Place, Mysterious House
    घर में रखी हुई ज्यादातर चीज़ें 1950 के दशक की हैं. (Credit- Urban Explorer/Facebook)


    बेहद पुरानी हैं सभी चीज़ें
    चूंकि घर 1950 के दशक का लगता है, तो यहां रखी हुई तमाम चीज़ें भी काफी पुरानी हैं. फोटो भी ब्लैक एंड व्हाइट ही हैं. घर के सभी कमरों के दरवाज़े खुले हुए हैं. यहां लंबे वक्त से कोई आया नहीं, ऐसे में घर फैला हुआ और गंदा भी है. पहाड़ी पर होने की वजह से यहां बाढ़ का पानी भी आ चुका है. यहां आने वाले शख्स का कहना है कि जो भी यहां रहता था, उसे कारों के मॉडल्स इकट्ठे करने का शौक था. घर के किचन में ऐसे तमाम मॉडल्स मिले हैं.

    ये भी पढ़ें- Internet Speed: Japan की धुआंधार Technology,सेकेंड भर में ट्रांसफर होंगी 10 हजार HD फिल्में  

    एक चीज़ ने किया हैरान
    घर की पुरानी चीज़ों के बीच एक माइक्रोवेव भी है, जो उस लिहाज से नया लग रहा है. यहां आने वाले शख्स ने पूरे घर का मुआयना करने के बाद जो चीज़ सबसे अनोखी पाई, वो ये थी कि घर में एक भी टॉयलेट मौजूद नहीं था. एक बाथरूम ज़रूर मिला है, जो कमरे से अटैच है, लेकिन टॉयलेट कहीं भी नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.