• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Horror Story: भूतिया किले में घुसते ही मिला लड़की का भूत, कानों में फुसफुसाई- 'किसी को मत बताना'

Horror Story: भूतिया किले में घुसते ही मिला लड़की का भूत, कानों में फुसफुसाई- 'किसी को मत बताना'

Conwy Castle in Wales में लोगों को आने पर सदियों पुराने भूतों के भी दर्शन होते हैं.

ब्रिटेन के वेल्स में मौजूद कॉन्वी के किले (Conwy Castle in Wales) में आने वालों को यहां एक छोटी लड़की का भूत मिलता है और वो उनके कानों कुछ ऐसा कह जाता है, जिसे सुनकर वे थोड़ी देर के लिए मानो सुन्न पड़ जाते हैं.

  • Share this:

    पैरानॉर्मल एक्टिविटीज़ (Paranormal Activities) या फिर भूत-प्रेतों (Ghost Stories) में काफी लोगों को यकीन होता है, तो कुछ लोग इसे सिर्फ मनगढ़ंत कहानियां मानते हैं. हालांकि ब्रिटेन (Britain) के वेल्स (Wales) मे मौजूद विजिटर्स जब कॉन्वी के किले (Conwy Castle in Wales) में पहुंचते हैं तो उनका यकीन पैरानॉर्मल एक्टिविटीज़ (Paranormal Activities) में हो ही जाता है, क्योंकि यहां मौजूद एक लड़की की आत्मा उन्हें ऐसा करने को मजबूर कर देती है.

    UNESCO world heritage sites में शुमार कॉन्वी के किले में बहुत से लोग आते हैं. यहां की गोल-गोल सीढ़ियों से किले के टॉप तक जाना और वहां बेहद खूबसूरत नज़ारा देखना लोगों को पसंद है. हालांकि यहां आने वाले विजिटर्स को यहां कोई और भी अंदर जाने पर मिल रहा है. वो बात अलग है कि ये उनको दिखाई नहीं देता, लेकिन वे उसे सुन सकते हैं.

    भूतिया किले में मिलती है वो लड़की
    नॉर्थ वेल्स में मौजूद इस किले को भूतिया (Haunted castle) भी माना जाता है. लोग कहते रहे हैं कि यहां एक मोंक की आत्मा रहती है और ये बड़े से आदमी का साया भी मोमबत्ती के उजाले में दिख जाता है. हालांकि अब यहां एक और भूत (Girl ghost) लोगों को मिला है, वो भी दिन के तेज़ उजाले में. साल 2016 में यहां आए एक पैरानॉर्मल इंवेस्टिगेटर (Paranormal Activities Investigator) ने दावा किया था कि उसे यहां एक छोटी लड़की की आवाज़ सुनाई दी थी, जिसने उनसे कहा- ‘उन्हें ये मत बताना.’ इस शख्स ने लड़की के भूत की आवाज़ को रिकॉर्ड भी किया था.

    ये भी पढ़ें- महिला को बगीचे में रोज़ाना मिलता था कुछ अजीब, सीक्रेट कैमरा लगाया तो खुला राज़

    किले में मौजूद हैं कई और भूत
    इस किले का निर्माण 1283 से 1287 के बीच हुआ था. 13वीं सदी में बने इस किले को Cisterian monastery में बनाया गया था. माना जाता है इस किले में उसी वक्त की कुछ आत्माएं कैद हैं. इन आत्माओं को कभी कोई देखने का दावा करता है तो कई बार उन्हें सुनने का दावा किया गया है. 16वीं सदी में इस किले को किंग हेनरी 8 ने एक जेल के तौर पर इस्तेमाल किया था. बताया ये भी जाता है कि उस जेल में जिनकी मौत हुई, उनकी आत्माएं भी आज तक यहां टिकी हुई हैं. साल 2020 में इस किले के बाहर सैनिकों के भूतों की एक पूरी लाइन देखे जाने का दावा किया गया था. एक शख्स ने इसकी तस्वीर भी खींची थी. इन भूतों के हाथ में तलवार थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज