Home /News /ajab-gajab /

hospital charges woman 3100 rupees for crying during medical test pratp

ब्लड टेस्ट के दौरान छलके आंसू, तो अस्पताल ने मरीज़ पर ठोंक दिया 3100 रुपये 'रोने का बिल' !

अस्पताल की ओर से उसे मेडिकल बिल में रोने का भी चार्ज (Hospital Charges Woman 3100 Rupees for Crying) जोड़ दिया गया था. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

अस्पताल की ओर से उसे मेडिकल बिल में रोने का भी चार्ज (Hospital Charges Woman 3100 Rupees for Crying) जोड़ दिया गया था. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

Hospital Charges Woman 3100 Rupees for Crying : अमेरिका में मेडिकल टेस्ट के लिए गई एक लड़की पर अस्पताल ने रोने का भी चार्ज लगा दिया. बाकायदा लड़की के मेडिकल बिल में उन्होंने 3100 रुपये का चार्ज लिखा भी था.

Weird Medical Charges : अगर परिवार में कोई बीमार हो जाए, तो सबसे ज्यादा परेशानी उनके मेडिकल बिल को लेकर ही होती है. छोटी से छोटी और ऐसी-ऐसी चीज़ों का बिल अस्पताल की ओर से मेडिकल एक्सपेंस में जोड़ दिया जाता है, जिनकी हमें उम्मीद भी नहीं होती. अमेरिका में रहने वाली एक लड़की के साथ भी ऐसा ही हुआ. अस्पताल की ओर से उसे मेडिकल बिल में रोने का भी चार्ज (Hospital Charges Woman 3100 Rupees for Crying) जोड़ दिया गया था.

कैमिले जॉनसन (Camille Johnson) नाम की महिला ने ट्विटर पर अपनी बहन के साथ हुई एक अनोखी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि वो कुछ टेस्ट के लिए अस्पताल गई थी. वहां से जब वो वापस आई, तो मेडिकल बिल में उसकी आंख में आंसू आने का भी बिल जोड़ा गया था. ये बिल $40 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 3100 रुपये था.

3100 रुपये का चार्ज ‘आंसू छलकने’ के लिए
कैमिले जॉनसन (Camille Johnson) की ट्विटर पोस्ट के मुताबिक उनकी छोटी बहन अपनी मेडिकल कंडीशन से काफी दिनों से जूझ रही थी. जब वो आखिरकार डॉक्टर के पास पहुंची तो पता टेस्ट के दौरान थोड़ी इमोशनल हो गई. अस्पताल के स्टाफ ने उसकी आंखों से छलके आंसू को देखकर न तो उससे पूछा कि वो क्यों रो रही है या फिर उसे कोई सांत्वना देने की भी कोशिश नहीं की. उल्टा लड़की के मेडिकल बिल में उन्होंने 3100 रुपये का चार्ज उसके रोने के लिए ठोंक दिया.

आखिर क्यों लगा रोने का चार्ज ?
लड़की के बिल में उसके विजन असेसमेंट के दौरान भावुक होने पर चार्ज लगा, फिर लड़की हीमोग्लोबिन टेस्ट के दौरान रोई, उस पर भी चार्ज लगा. तीसरी बार लड़की हेल्थ रिस्क असेसमेंट के दौरान रोई और उस पर फिर चार्ज लग गया. दरअसल अमेरिका में हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स की ओर से मरीज़ की मानसिक स्थिति को लेकर जांच के दौरान सवाल पूछे जाते हैं. इसका मकसद मरीज़ की मानसिक स्थिति के बारे में जानना होता है, लेकिन ज्यादातर अस्पताल इसका इस्तेमाल अपना बिल बढ़ाने में करते हैं. लड़की के ऊपर भी लगे चार्ज वाकई रोने के लिए नहीं बल्कि “brief emotional-behavioural assessment” यानि व्यावहारिक जांच के दौरान भावुक व्यवहार करने के लिए था.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर