• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अचानक हवा में फूट गया यात्रियों से भरा गुब्बारा, आसमान में ही मच गई चीख-पुकार

अचानक हवा में फूट गया यात्रियों से भरा गुब्बारा, आसमान में ही मच गई चीख-पुकार

पेड़ की टहनियों से टकराकर नीचे गिर गया हॉट एयर बैलून (इमेज- ट्विटर)

पेड़ की टहनियों से टकराकर नीचे गिर गया हॉट एयर बैलून (इमेज- ट्विटर)

इटली (Italy) में छुट्टियां एन्जॉय कर रहे कुछ लोग भयानक हादसे के शिकार हो गए. यात्रियों से भरा हॉट एयर बैलून (Hot Air Balloon) अचानक ही दुर्घटना का शिकार हो गया. इसके बाद बैलून आसमान से सीधे जमीन पर आकर गिर गया.

  • Share this:

    लोग अक्सर छुट्टियां मनाने के लिए ऐसी जगहों पर जाते हैं, जो घूमने-फिरने के लिए मशहूर हो. इन जगहों पर टूरिस्ट्स की भीड़ (Tourist Places In Italy0 लगी रहती है. टूरिस्ट प्लेसेस में ऐसी एक्टिविटीज रखी जाती है, जिससे लोगों का मनोरंजन होता है. लोग इन एक्टिविटीज में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. इटली के कोमो के वोल्टिआनो मंदिर की छत पर 11 सितंबर को एक हॉट एयर बैलून क्रैश हो गया. इस बैलून में कई यात्री भी बैठे हुए थे. इस हादसे की तस्वीरें और कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

    इस बैलून क्रैश में इटली के 94 साल पुराने एक म्यूजियम को भी काफी नुकसान पहुंचा है. हवा में बैलेंस बिगड़ने के बाद बैलून पहले आसपास के पेड़ों की शाखों से उलझा और उसके बाद सीधे म्यूजियम से टकरा गया. ऐसा कहा जा रहा है कि उड़ान के बाद बैलून ज्यादा ऊपर नहीं जा पाया. इस वजह से नीचे ही टहनियों से बैलून उलझ गया जिससे ये हादसा हो गया. इसके बाद बैलून के नीचे का बास्केट म्यूजियम के पास उलटा हो गया, जिससे यात्री नीचे गिर गए.

    hot air balloon accident

    डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जब बैलून हवा से म्यूजियम की छत से टकराया, तब म्यूजियम बंद था. इस वजह से बड़ा हादसा नहीं हुआ. किसी को चोट नहीं लगी. लोगों ने बताया कि पहले बैलून हवा में पड़े टहनियों से टकराया. इसके बाद म्यूजियम की छत से टकरा गया. इससे म्यूजियम की छत के बगल का हिस्सा डैमेज हो गया. बाद में फायरब्रिगेड की टीम ने आकर बैलून को नीचे उतारा.

    hot air balloon accident

    बता दें कि जिस मंदिर से बैलून टकराया, वो 1927 में बना था. इसे फेडेरिको फ्रिगेरिओ ने डिजाइन किया था. काफी पुराना इतिहास होने की वजह से इटली के लोगों में इसका काफी महत्व है. हादसे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आसपास के लोगों में इस हादसे के बाद से हॉट एयर बैलून को लेकर खौफ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज